Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup को छोड़ो और World Cup की तरफ देखो, Pakistan टीम में फूट पर पूर्व दिग्गजों ने दिया बड़ा बयान

एशिया कप के सुपर 4 मैच में श्रीलंका से हार का सामना करके पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर होने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जावेद मियांदाद और मिस्बाह उल हक ने टीम विवाद पर अपनी राय दी। साथ ही दोनों ने एक इवेंट में मीडिया से बात करते हुए पिछली हार को छोड़कर अब आगे बढ़ने की सलाह दी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
एशिया कप में हार के बाद पाकिस्तान टीम का विवाद नहीं खम रहा। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।  Javed Miandad and Misbah ul Haq on Pakistan team conflict: एशिया कप के सुपर 4 मैच में श्रीलंका से हार का सामना करके पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर होने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बाबर नहीं जिम्मेदार-

क्रिकेट फैंस ने इस हार के लिए सीधे कप्तान बाबर आजम को जिम्मेदार ठहराया है तो वहीं कुछ लोग बाबर के बचाव में उतरे हैं। अब इस कड़ी में जावेद मियांदाद और मिस्बाह उल हक नए जुड़े हैं। जावेद मियांदाद और मिस्बाह ने बाबर का बचाव किया है।

अन्य खिलाड़ी भी बराबर के जिम्मेदार-

दोनों ने 40 के दशक के ग्लोबल क्रिकेट इवेंट के एक मैच में मीडिया से बात की। मियांदाद ने कहा कि सिर्फ बाबर आजम को दोष क्यों दिया जाए जब बाकी टीम के खिलाड़ियों ने भी भारत और श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।"

ये भी पढ़ें:- Asia Cup Final से बाहर होने पर तितर-बितर हुई Pak टीम, कप्तान Babar Azam के समर्थन में उतरे पूर्व ऑलराउंडर

टीम उतनी बुरी नहीं-

मियांदाद ने कहा कि "हमारी टीम उतनी बुरी नहीं है जितना बुरा उसने एशिया कप में खेला है। टीम में विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन बहुत क्षमता है। सिर्फ एक चीज है कि हमारे खिलाड़ी इतने ज्यादा लोगों के सामने कितनी जल्दी भारतीय परिस्थितियों का सामना करते हैं।

भारतीय पिचों के अनुसार खुद को ढालते हैं और उन्हें वहां कुछ दुश्मनों का सामना भी करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बाकी टीमें अपने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करके भारतीय पिचों पर ढलने की ओर बढ़ रही हैं और हम दो हार के बाद विवाद में अटके हैं।

बाबर की कप्तानी पर बात करना नहीं सही-

 बाबर अब तीन साल से कप्तान हैं और वह समय के साथ तर्क और लीडर के फैसले लेने में और बेहतर होंगे। अभी उनकी कप्तानी के बारे में बात करने का समय नहीं है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर विश्व कप में एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में भरोसा किया जा सकता है।