Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jay Shah ICC New Chairman: जय शाह बनेंगे आईसीसी के नए चेयरमैन, कुछ ही देर में होगी आधिकारिक घोषणा

ICC Chairman Election कौन बनेगा आईसीसी का नया चेयरमैन? इसकी चर्चा काफी दिनों से हो रही है लेकिन आज इसका फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बनाए जाएंगे इसको लेकर आधिकारिक घोषणा कुछ ही देर में होनी है। दैनिक जागरण के खेल संपादक अभिषेक त्रिपाठी ने इसकी जानकारी दी। आईसीसी का नया चेयरमैन बनते ही जय शाह इतिहास रच देंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 27 Aug 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
Jay Shah बनेंगे ICC के नए चेयरमैन, कुछ ही देर में होगी आधिकारिक घोषणा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो जाएगा और उन्होंने हाल ही में इस पद पर बरकरार रहने के लिए इनकार किया। ग्रेग के आईसीसी चेयरमैन पद की रेस से खुद को अलग करने के बाद इसकी चर्चा चरम पर है कि कौन आईसीसी का नया चेयरमैन बनेगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah ICC New Chairman) आईसीसी के नए चेयरमैन (ICC Chairman Election) बनाए जाएंगे। इसको लेकर कुछ ही देर में आधिकारिक घोषणा होने वाली है। इसकी जानकारी दैनिक जागरण के खेल संपादक अभिषेक त्रिपाठी ने दी। 

Jay Shah बनेंगे ICC के नए चेयरमैन, कुछ ही देर में होगी आधिकारिक घोषणा

दरअसल, आईसीसी के नए चेयरमैन की रेस में बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah ICC) सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे थे और वह आईसीसी के नए चेयरमैन बनेंगे इसका कुछ ही देर में एलान होना है। बता दें कि आईसीसी चेयरमैन पद के लिए नोमिनेशन यानी नामांकन दाखिल करने की आज (27 अगस्त) आखिरी तारीख थी। 

वहीं, ICC चेयरमैन के लिए ज्यादा से ज्यादा तीन दो साल के टर्म होते हैंऔर बार्कले ने पहले ही चार साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे में  उन्होंने फिर से इस पद पर बरकरार रहने के लिए इनकार कर दिया और उनकी जगह आईसीसी का नया चेयरमैन जय शाह को बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Jay Shah के ICC चेयरमैन बनने पर BCCI को खोजना होगा नया सचिव, 3 दिग्‍गज रेस में सबसे आगे

आईसीसी के नए चेयरमैन बनने के साथ ही जय शाह इतिहास रच देंगे। 35 साल के जय शाह ICC के सबसे युवा चेयरमैन बन सकते हैं और इस दौरान वह उन भारतीय दिग्गजों की सूची में शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने इससे पहले ICC का नेतृत्व किया है। आईसीसी के अध्यक्ष इससे पहले भारती दिग्गज जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन, और शशांक मनोहर रहे हैं।