Move to Jagran APP

भारत में ही खेला जाएगा पूरा IPL, जय शाह ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी; UAE शिफ्ट करने की अटकलों पर लगाया विराम

IPL 2024 बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह पुष्टि की आईपीएल 2024 को विदेश में नहीं शिफ्ट किया जाएगा। जय शाह ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया। क्रिकबज से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया नहीं इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 16 Mar 2024 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2024 10:18 PM (IST)
भारत में ही खेला जाएगा पूरा आईपीएल मैच। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगा। यह स्पष्टीकरण कुछ रिपोर्टों के बाद आया है, जिसमें यह कहा जा रहा था कि भारत में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरण करने का सुझाव दिया गया था।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह पुष्टि की आईपीएल 2024 को विदेश में नहीं शिफ्ट किया जाएगा। जय शाह ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया। क्रिकबज से बात करते हुए यह स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया, "नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।"

पूरा IPL Schedule जारी होने की उम्मीद

गौरतलब हो कि चुनाव आयोग ने आम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे और 1 जून को समाप्त होंगे। 4 जून को मतगणना की जाएगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद बीसीसीआई आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर सकती है। फिलहाल, 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के पहले 21 खेलों की तारीखों की ही घोषणा की गई है। आईपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी।

यह भी पढे़ं- Yuzvendra Chahal की पत्नी धनश्री को आया गुस्सा! ट्रोल्स को सुनाई खरीखोटी; कहा- मेरे परिवार पर पड़ा है बुरा असर

कब-कब विदेशों में आयोजित हुआ है IPL

बात दें कि बीसीसीआई ने इससे पहले 2009 (साउथ अफ्रीका) और 2014 (यूएई) के आम चुनावों के दौरान और 2020 और 2021 में कोविड-19 महामारी के कारण विदेशों में आईपीएल टूर्नामेंट आयोजित किया था।

यह भी पढ़ें- कैसे Rohit Sharma की सलाह ने बदल दिया Kuldeep Yadav का करियर, चाइनामैन ने खुद किया खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.