Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: रोहित शर्मा-विराट कोहली क्‍यों नहीं खेल रहे टूर्नामेंट? जय शाह ने बताया सही कारण

BCCI ने बुधवार को दलीप ट्रॉफी 2024-2025 के पहले दौर की टीमों की घोषणा की थी। टूर्नामेंट के लिए शुभमन गिल अभिमन्यु ईश्वरन रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 सितंबर 2024 से होगी। कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कुछ सीनियर खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 15 Aug 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली- रोहित शर्मा नहीं खेल रहे दलीप ट्रॉफी। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। BCCI ने बुधवार को दलीप ट्रॉफी 2024-2025 के पहले दौर की टीमों की घोषणा की थी। टूर्नामेंट के लिए शुभमन गिल, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 सितंबर, 2024 से होगी।

कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कुछ सीनियर खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, स्‍क्वॉड में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का नाम नजर नहीं आया। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा घरेलू टूर्नामेंट क्‍यों नहीं खेल रहे हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज पर फोकस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने अब कहा है कि हमारी प्राथमिकता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए फिट हों। TOI से बातचीत में शाह ने कहा, "उनके अलावा बाकी सभी लोग खेल रहे हैं। आपको इसकी सराहना करनी चाहिए। ध्यान देना चाहिए कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।"

ये भी पढ़ें: BCCI ने दलीप ट्रॉफी के लिए किया 4 टीमों का एलान, रोहित शर्मा सहित कई प्रमुख खिलाड़‍ियों को नहीं मिली जगह

BCCI सचिव ने कहा, "हमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों पर दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए जोर नहीं देना चाहिए। उन्हें चोट लगने का खतरा होगा। अगर आपने गौर किया हो तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में हर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता है। हमें खिलाड़ियों के साथ सम्मान से पेश आना होगा।"

बता दें कि अगले महीने बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। ऋषभ पंत दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उन्‍हें मौका मिल सकता है। पंत लंबे समय से टेस्‍ट क्रिकेट से दूर हैं। 2022 के अंत में रोड एक्‍सीडेंट का शिकार होने के बाद से ही उन्‍होंने कोई टेस्‍ट नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें: Dinesh Karthik ने तीनों फॉर्मेट्स के लिए चुनी अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग 11, विराट-रोहित को दिया मौका तो दो धुरंधर कप्‍तानों को मिला धोखा