Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्‍लादेश में बबाल के बीच क्‍या भारत करेगा महिला टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी? जय शाह ने दिया सटीक जवाब

विमंस टी20 विश्‍व कप 2024 का आयोजन बांग्‍लादेश में होना है। हालांकि भारत के पड़ोसी मुल्‍क में इन दिनों बबाल मचा हुआ है। बांग्‍लादेश में राजनीतिक अशांति के चलते प्‍लेयर्स की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बन गई है। कयास लगाए जा रहे थे कि भारत में विमंस टी20 विश्‍व कप 2024 का आयोजन हो सकता है। हालांकि BCCI ने इसे खारिज कर दिया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 15 Aug 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
बांग्‍लादेश में होना विमंंस टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। विमंस टी20 विश्‍व कप 2024 का आयोजन बांग्‍लादेश में होना है। हालांकि, भारत के पड़ोसी मुल्‍क में इन दिनों बबाल मचा हुआ है। बांग्‍लादेश में राजनीतिक अशांति के चलते प्‍लेयर्स की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बन गई है। ऐसे में टूर्नामेंट के बैकअप वेन्‍यू पर विचार किया जा रहा है।

कयास लगाए जा रहे थे कि भारत में विमंस टी20 विश्‍व कप 2024 का आयोजन हो सकता है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत द्वारा टूर्नामेंट की मेजबानी की किसी भी संभावना को सिरे से खारिज कर दिया है।

जय शाह ने कर दिया साफ 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने TOI से बातचीत में कहा, "उन्होंने बीसीसीआई से पूछा था कि क्या हम इस कार्यक्रम की मेजबानी कर सकते हैं, लेकिन मैंने साफ इनकार कर दिया। हम अभी भी मानसून सीजन में होंगे और अगले साल हम विमंस वनडे विश्व कप की मेजबानी करने जा रहे हैं। मैं यह इम्‍प्रेशन नहीं देना चाहता कि मैं लगातार विश्व कप की मेजबानी करना चाहता हूं।"

शाह ने बताया कि बेंगलुरु में नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जल्‍द ही तैयार होने वाली है। यह देश के ओलंपिक एथलीटों के लिए भी उपलब्ध होगी। पिंक बॉल टेस्‍ट को लेकर उन्‍होंने कहा कि इसका कोई प्रावधान नहीं है।

ये भी पढ़ें: Dinesh Karthik ने तीनों फॉर्मेट्स के लिए चुनी अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग 11, विराट-रोहित को दिया मौका तो दो धुरंधर कप्‍तानों को मिला धोखा

दर्शकों का पैसा बर्बाद होता

उन्होंने कहा, "भारत में पिंक-बॉल टेस्ट 2 दिनों के भीतर खत्म हो जाते हैं। ऐसे में दर्शकों का पैसा बर्बाद होता है। ब्रॉडकास्‍टर का भी नुकसान होता है। हमें लोगों की भावनाओं का भी ध्‍यान रखना है। एक फैन के रूप में आप एक क्रिकेट मैच में जाते हैं और पांच दिनों के लिए टिकट खरीदते हैं , लेकिन गेम दो-तीन दिन में खत्‍म हो जाता है। कोई रिफंड नहीं होता इसलिए मैं इस मामले में थोड़ा इमोशनल हूं।"

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy: रोहित शर्मा-विराट कोहली क्‍यों नहीं खेल रहे टूर्नामेंट? जय शाह ने बताया सही कारण