Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कब और कहां होंगे 2024 IPL और WPL के मैच, BCCI सचिव Jay Shah ने उठाया राज से पर्दा

शनिवार को मुंबई में डब्ल्यूपीएल ऑक्शन का आयोजन किया गया। इस मौके पर बीसीसीआई सचिव जयशाह ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि इस बार आईपीएल ऑक्शन का आयोजन दुबई में किया जाएगा। यब पहली बार होगा जब ऑक्शन देश से बाहर हो रहे हैं लेकिन मैच मार्च के अंत में शुरू होकर मई या जून तक खत्म होने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 02:26 PM (IST)
Hero Image
बीसीसीआई सचिव जयशाह ने पत्रकारों से बातचीत की।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Jay Shah on IPL and WPL start: शनिवार को मुंबई में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल )के ऑक्शन का आयोजन किया गया था। इस मौके पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर बातचीत की।

कब होगा आईपीएल का आयोजन-

शाह ने पुष्टि करते हुए बताया कि मार्च 2024 के अंत आईपीएल का आगाज और मई के अंतिम या जून के पहले हफ्ते खत्म होगा। बीसीसीआई के अनुसार आईपीएल के ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित किए जाएंगे, जिसके लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने अपने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

इतने स्लॉट भरे जाएंगे-

यह पहली बार होगा जब ऑक्शन का आयोजन देश से बार होगा। 10 टीमें मिलकर 262.95 करोड़ रुपये खर्च करेंगी और 1166 खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी। कुल 77 स्लॉट भरे जाएंगे, जिसमें 30 विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Eng W: कहां हुई Team India से चूक, कप्तान Harmanpreet ने मैच में हार के बाद खुद किया खुलासा

कब खेले जाएंगे डब्ल्यूपीएल के मैच-

इसके साथ ही जय शाह ने आगामी डब्ल्यूपीएल के बारे में बात करते हुए बताया कि 2 या 3 फरवरी को इसकी शुरुआत होगी। शाह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि कुछ लॉजिस्टिक चुनौतियों के कारण इस बार भी डब्ल्यूपीएल का आयोजन एक ही राज्य में करने का फैसला किया गया है।

यहां हो सकता है डब्ल्यूपीएल का आयोजन-

हालांकि भविष्य के लिए लीग को बाकी शहरों में आयोजित करने की संभावनाओं पर भी विचार किया जाएगा। शाह ने बताया कि बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के बीच चर्चा के बाद ही डब्ल्यूपीएल के स्थान का फैसला किया जाएगा।

ऐसे में संभावना है कि इस बार लीग के मैचों का आयोजन मुंबई या बेंगलुरु में किया जा सकता है। डब्ल्यूपीएल का पहला सीजन  4 से 26 मार्च के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित किया गया था। 

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Eng W: बीच मैदान स्पाइडरमैन बनीं Amanjot, बल्लेबाज की फटी की फटी रह गई आंखें, सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा वीडियो