Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WCPL 2024: अकेले लड़ीं जेमिमा रोड्रिग्स, अर्धशतक ठोक नाइट राइडर्स को पहुंचाया फाइनल में, चमारी अट्टापट्टू रह गईं मुंह देखती

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स इस समय विमंस कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल रही हैं। रोड्रिग्स इस लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेल रही हैं। अपनी शानदार पारी से रोड्रिग्स ने इस टीम को जीत दिलाई है और खिताबी मुकाबले में पहुंचा दिया है। रोड्रिग्स ने अकेले लड़ाई लड़ते हुए अर्धशतकत जमाया जिसके दम पर टीम को जीत मिली।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 28 Aug 2024 11:13 AM (IST)
Hero Image
जेमिमा रोड्रिग्स की पारी से नाइट राइडर्स की जीत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स इस समय वेस्टइंडीज में कैरिबियन प्रीमियर लीग में अपना जलवा बिखेर रही हैं। रोड्रिग्स ने मंगलवार को दमदार अर्धशतकीय पारी खेल त्रिनबागो नाइट राइडर्स को फाइनल में पहुंचा दिया। नाइट राइडर्स ने बारबाडोस रॉयल्स को चार विकेट से मात देकर महिला सीपीएल के फाइनल में जगह बनाई।

बराबाडोस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 130 रन बनाए। नाइट राइडर्स ने 19.4 ओवरों में छह विकेट खोकर 131 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। रोड्रिग्स ने नाबाद 59 रनों की पारी खेली जिसमें 50 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे।

यह भी पढ़ें- Olympics 2028 में हिस्सा लेने के लिए Jemimah Rodrigues हैं काफी बेताब, इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर बताई दिल की बात

अकेली लड़ीं रोड्रिग्स

अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए रोड्रिग्स अकेली लड़ीं। नाइट राइडर्स की तरफ से कोई और बल्लेबाज 20 के पार भी नहीं जा सकी। रोड्रिग्स के बाद टीम के लिए सबसे ज्यादा 17 रन काइसिया नाइट ने बनाए। टीम ने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर हर्षिता समाराविक्रमा के रूप में अपना पहला विकेट खोया। कप्तान डिएंड्रा डोटिन भी 12 रन बनाकर आउट हो गईं। तीसरे नंबर पर आईं रोड्रिग्स ने एक छोर संभाले रखा और लगातार रन बनाती रहीं।

वहीं दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। जेस जोनासन 11, चेडन नेशन 14 और नाइट पवेलियन लौट गईं। शिखा पांडे पांच रन बनाकर रन आउट हो गईं। रोड्रिग्स ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर टीम को जीत दिलाई।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) August 28, 2024

अट्टापट्टू की पारी जाया

बारबाडोस के लिए चमारी अट्टापट्टू ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 63 गेंदों पर 10 चौके मारे। रोड्रिग्स की तरह वह भी अपनी टीम के लिए अकेली लड़ीं। उनकी टीम की सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। चमारी अट्टापट्टू के अलावा रसाडा विलियम्स ने 12 और कियाना जोसेफ ने 11 रनों की पारियां खेलीं। नाइट राइडर्स की तरफ से शिखा पांडे, शामिला कोनेल और समारा रामनाथ ने दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया की जर्सी पहनते ही छा गई RCB की स्टार खिलाड़ी, बिना एक गेंद फेंके नाम दर्ज हुआ बड़ा कीर्तिमान; टूटा 26 साल पुराना रिकॉर्ड