Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test: शतक जड़ने के बाद पिंकी सेलिब्रेशन करते हुए दिखे Joe Root और Ben Stokes, जानें इसके पीछे की कहानी

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने शुक्रवार को रांची में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस मुकाम पर पहुंचने के तुरंत बाद रूट ने ड्रेसिंग रूम की ओर अपनी छोटी उंगली दिखाकर जश्न मनाय। बेन स्टोक्स ने भी साथ दिया। दोनों के बीच यह जश्न मनाने का किस्सा एजबेस्टन टेस्ट 2022 से जुड़ी हुआ है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 24 Feb 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
जो रूट और बेन स्टोक्स ने पिंकी सेलिब्रेशन कर मचाई सनसनी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ अपना 10वां शतक जड़ा। इस उपलब्धि पर पहुंचने के बाद जो रूट ने ड्रेसिंग रूम की तरफ पिंकी प्रॉमिस करते हुए दिखाई दिए। वहीं, रिप्लाई में बेन स्टोक्स ने भी अपनी कनिष्ठिका (छोटी) अगुंली से जो रूट का समर्थन किया।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने शुक्रवार को रांची में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस मुकाम पर पहुंचने के तुरंत बाद, रूट ने ड्रेसिंग रूम की ओर अपनी छोटी उंगली दिखाकर जश्न मनाय। बेन स्टोक्स ने भी साथ दिया।

एजबेस्टन टेस्ट से जुड़ा है जश्न का किस्सा

बता दें कि दोनों के बीच यह जश्न मनाने का किस्सा एजबेस्टन टेस्ट 2022 से जुड़ी हुआ है। एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच में जो रूट और बेन स्टोक्स ने भारत खिलाफ इंग्लैंड को जीत दिलाई थी। जीत के बाद यह पहली बार दोनों ने इस तरह से जश्न मनाया था। रूट ने पहले खुलासा किया था कि यह तरीका प्रसिद्ध कलाकार एल्विस प्रेस्ली से प्रेरित है।

यह भी पढ़ें- MI vs DC: 'आज रात उसने कर दिखाया...' जीत के बाद इस बल्लेबाज पर प्यार लुटा बैठीं हरमनप्रीत कौर, टीम की भी की प्रशंसा

आकाश दीप का डेब्यू रहा यादगार

गौरतलब हो कि शुक्रवार को चौथे टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने डेब्यू किया। उन्होंने पहले दिन तीन विकेट चटकाए। पहले दिन रूट ने नाबाद 106 रन की पारी खेली थी। दूसरे दिन वह 122 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से पीछे है।

353 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पारी

बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी 353 रन पर सिमटी। जो रूट के बाद ओली रॉबिन्सन ने 58 रन की पारी खेली। भारत स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने चार विकेट लिए, जबकि आकाश दीप को तीन विकेट मिला। सिराज को दो और अश्विन को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में जो युवराज-गांगुली भी नहीं कर सके, वो Yashasvi Jaiswal ने कर दिखाया; Kohli के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री