Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NZ: कामचलाऊ गेंदबाज की फिरकी में उलझे Joe Root, ताकत ही बन गई कमजोरी, क्लीन बोल्ड होकर लौटे पवेलियन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में अपनी बल्लेबाजी से रंग जमाने वाले जो रूट बेहद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। रूट काफी अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे और अपने शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे। हालांकि बाउंड्री लगाने की चाहत में रूट ऐसा शॉट खेल बैठे जो उनको और पूरी इंग्लैंड टीम को भारी पड़ गया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
Joe Root: जो रूट को ग्लेन फिलिप्स ने क्लीन बोल्ड किया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में अपनी बल्लेबाजी से रंग जमाने वाले जो रूट बेहद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। रूट काफी अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे और अपने शतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे। हालांकि, बाउंड्री लगाने की चाहत में रूट ऐसा शॉट खेल बैठे, जो उनको और पूरी इंग्लैंड टीम को भारी पड़ गया।

कामचलाऊ गेंदबाज ने किया रूट को बोल्ड

दरअसल, जो रूट बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे थे और 77 रन पर पहुंच चुके थे। रूट के बल्ले से लगातार रन भी निकल रहे थे और वह अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे। कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम ने पारी के 42वें ओवर के लिए गेंद ग्लेन फिलिप्स के हाथों में सौंपी। मोईन अली को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजने वाले फिलिप्स ने अपने कप्तान को एकबार फिर निराश नहीं किया।

फिलिप्स के ओवर की पहली ही गेंद पर रूट ने रिवर्स स्वीप शॉट लगाने का प्रयास किया। हालांकि, कीवी गेंदबाज की बॉल उनके बैट और पैड के बीच में से निकलते हुए स्टंप पर जा टकराई। रूट को ना चाहते हुए भी 77 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

Glenn Phillips dismisses Joe Root with finesse 👌#ENGvNZ #CWC23 #ICCWorldCup2023 pic.twitter.com/e4Z2KeUqVQ— ICC Cricket World Cup 🏆 (@ICCWorldCupIN) October 5, 2023

इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर हुआ फ्लॉप

हालांकि, जो रूट को छोड़कर इंग्लैंड को कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर सका। रूट के अलावा सिर्फ कप्तान जॉस बटलर के बल्ले से ही 43 रन निकले। जॉनी बेयरस्टो अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, हैरी ब्रूक ने भी अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया। वहीं, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टन और डेविड मलान भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।