Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jofra Archer: कर्नाटक की तरफ से खेले जोफ्रा आर्चर, इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों पर बरपाया कहर; बैटर को बोल्‍ड करने वाला वीडियो हुआ वायरल

जोफ्रा आर्चर इन दिनों अपनी काउंटी टीम ससेक्स के साथ बेंगलुरु पहुंचे हुए हैं। ससेक्स की ओर से आर्चर को कर्नाटक के खिलाफ पहले दिन गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। इसके बाद दूसरे दिन आर्चर कर्नाटक की तरफ से बतौर सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी मैदान पर उतरे। आर्चर ने अपनी रफ्तार के दम पर जमकर कहर बरपाया। इंग्लिश तेज गेंदबाज ने दो विकेट झटके।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 15 Mar 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
जोफ्रा आर्चर ने की कर्नाटक की ओर से गेंदबाजी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्या कभी आपने किसी गेंदबाज को अपनी ही टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए देखा है? शायद यह सवाल ही आपको थोड़ा अटपटा लगे, लेकिन यह काम इंग्लैंड के खूंखार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर करते हुए नजर आए हैं। आर्चर ने बेंगलुरु में कर्नाटक की ओर से गेंदबाजी की और अपनी ही टीम के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। क्या है पूरा माजरा आइए आपको समझाते हैं।

आर्चर ने अपनी टीम के खिलाफ की गेंदबाजी

दरअसल, जोफ्रा आर्चर इन दिनों अपनी काउंटी टीम ससेक्स के साथ बेंगलुरु पहुंचे हुए हैं। ससेक्स के साथ लंकाशायर क्रिकेट क्लब भी बेंगलुरु में काउंटी सीजन की शुरुआत से पहले ट्रेनिंग कैप में हिस्सा लेने पहुंची है। दोनों ही टीम इंग्लैंड वापस लौटने से पहले बेंगलुरु में कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेंगी। ससेक्स की ओर से आर्चर को कर्नाटक के खिलाफ पहले दिन गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला।

— RCBIANS OFFICIAL (@RcbianOfficial) March 15, 2024

इसके बाद दूसरे दिन आर्चर कर्नाटक की तरफ से बतौर सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी मैदान पर उतरे। आर्चर ने अपनी रफ्तार के दम पर जमकर कहर बरपाया। इंग्लिश तेज गेंदबाज ससेक्स के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। आर्चर ने एक बैटर को जबरदस्त गेंद पर क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें'Virat Kohli को हर हाल में खेलना चाहिए टी20 वर्ल्‍ड कप 2024', पूर्व चयनकर्ता ने आलोचकों को जमकर लगाई लताड़

लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं आर्चर

जोफ्रा आर्चर लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। आईपीएल 2023 में आर्चर मुंबई इंडियंस की ओर से आखिरी बार खेलते हुए नजर आए थे। आर्चर इन दिनों अपनी इंजरी से उबर रहे हैं और माना जा रहा है कि वह वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 तक फिट हो जाएंगे।