Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: धोनी के दोस्त के कारण मिली Afghanistan को रिकॉर्ड जीत, खुद कोच ने खोल दिया राज

अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और पांच विकेट खोकर 183 रन बनाए। इस स्कोर के सामने युगांडा की टीम 58 रनों पर ही ढेर हो गई। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए युगांडा को 100 के पार भी नहीं जाने दिया। इसके बाद टीम के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने धोनी के दोस्त को टीम के प्रदर्शन का श्रेय दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 04 Jun 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान ने युगांडा पर हासिल की रिकॉर्ड जीत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत शानदार तरह से की है। अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में युंगाडा को मात दी है। अफगानिस्तान की ये जीत रिकॉर्ड जीत है क्योंकि उसने युगांडा को 125 रनों के विशाल अंतर से हराया है। जीत के बाद टीम के कोच जोनाथन ट्रोट ने एक बड़ी बात कही है। उन्होंने टीम की इस जीत में महेंद्र सिंह धोनी के खास दोस्त माने जाने वाले शख्स का अहम योगदान बताया है।

अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और पांच विकेट खोकर 183 रन बनाए। इस स्कोर के सामने युगांडा की टीम 58 रनों पर ही ढेर हो गई। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए युगांडा को 100 के पार भी नहीं जाने दिया।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: रोहित-विराट का अनुभव आएगा काम, इरफान पठान ने बताया कितना स्‍कोर बनाने से जीत जाएगी टीम इंडिया!

इस इंसान को दिया श्रेय

टीम की जीत में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी का अहम रोल रहा जिन्होंने पांच विकेट लिए। मैच के बाद टीम के कोच ट्रॉट ने कहा कि अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने शानदार काम किया है और इसका असर गेंदबाजों पर दिखा है। ब्रावो हाल ही में टीम के साथ बतौर गेंदबाजी सलाहकार जुड़े हैं। उन्होंने कहा, "ब्रावो का टीम में आना शानदार रहा। मेरा मानना है कि मुख्य कोच के तौर पर जब आपेक पास ऐसे सहायक कोच होते हैं जिनके पास काफी अनुभव हो, जिन्होंने काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला हो। उन जैसे खिलाड़ी का टीम में कोच के तौर पर आना शानदार है।"

ब्रावो आईपीएल में लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स में खेले जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। उन्होंने कहा, "इससे आपका काम काफी आसान हो जाता है साथ ही इससे कोचिंग भी काफी बेहतर हो जाती है, खासकर गेंदबाजों के साथ।"

गेंदबाजों में आया बदलाव

ट्रॉट ने कहा है कि जब ब्रावो टीम में आए थे तब से लेकर अब तक गेंदबाजों में काफी बदलाव आया है। अफगानिस्तान के हेड कोच ने कहा, "हमने उनका हमारे साथ पहला मैच देखा औ हमने देखा कि अब गेंदबाज काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इसलिए श्रेय ब्रावो को जाता है। श्रेय हामिद हसन को भी जाता है,वह भी गेंदबाजी कोच हैं।"

यह भी पढ़ें- IND vs IRE: सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग और नंबर-3 के लिए दिया अहम सुझाव