Move to Jagran APP

SA vs ENG: पहले हैरतअंगेज कैच, फिर चीते सी फुर्ती दिखा किया गजब रन आउट, जोस बटलर ने साउथ अफ्रीका के उड़ाए होश

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्विंटन डिकॉक ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को परेशान किया। उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन फिर बटलर ने जो कमाल किया उसने डिकॉक के अरमानों पर पानी फेर दिया और इंग्लैंड को मैच में वापस ला दिया। बटलर ने जो किया उससे साउथ अफ्रीकी टीम भी हैरान रह गई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 21 Jun 2024 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 10:49 PM (IST)
जोस बटलर ने अपनी शानदार फील्डिंग से कराई इंग्लैंड की वापसी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में मौजूदा विजेता के तौर पर उतर रही है। इस टीम में अपना खिताब बचाने का दम है। सुपर-8 में शुक्रवार को टीम का सामना हुआ साउथ अफ्रीका से। शुरुआत तो इंग्लैंड की अच्छी नहीं रही। टीम के गेंदबाज जहां निराश कर रहे थे वहीं जोस बटलर ने अपने दस्तानों से ऐसा जादू चलाया कि साउथ अफ्रीका बैकफुट पर हो गई।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्विंटन डिकॉक ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को परेशान किया। उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन फिर बटलर ने जो कमाल किया उसने डिकॉक के अरमानों पर पानी फेर दिया और इंग्लैंड को मैच में वापस ला दिया।

यह भी पढ़ें- क्विंटन डिकॉक के तूफान ने उतारा जोफ्रा आर्चर का जोश, उड़ा दिए परखच्चे, फिर भी साउथ अफ्रीका ने कर दी बड़ी गलती

हैरतअंगेज कैच

डिकॉक तूफानी अंदाज में रन बना रहे थे। उन्होंने जोफ्रा आर्चर की जमकर धुनाई की। वह इंग्लैंड के लिए खतरनाक हो सकते थे लेकिन बटलर ने एक बेहतरीन कैच लेकर उनकी पारी का अंत कर दिया। 12वां ओवर लेकर आए आर्चर ने पांचवीं गेंद ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट फेंकी। डिकॉक ने इस पर बड़ा शॉट मारना चाहा लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया और स्लिप के पास से जा रही थी। तभी बटलर ने अपने बाईं तरफ डाइव मारी और गेंद को अपने दस्तानों में जब्त कर दिया। बटलर का ये कैच देख डिकॉक भी हैरान रह गए। डिकॉक ने 38 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की मदद से 65 रन बनाए।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

बेहतरीन रन आउट

यहां से साउथ अफ्रीका की टीम बैकफुट पर जाती दिख रही थी। उसकी उम्मीद टिकी थीं डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन की जोड़ी पर। लेकिन बटलर की फुर्ती और सूझबूझ ने खतरनाक क्लासेन की पारी का अंत कर दिया। 14वां ओवर फेंक रहे थे मार्क वुड। वुड की गेंद हेनरिक क्लासेन के पैड पर लगी। दूसरे छोर पर खड़े डेविड मिलर ने रन भागने को कहा। क्लासेन भाग दिए, लेकिन तभी बटलर ने गेंद की तरफ दौड़ लगाई और दस्ताना उतारते हुए गेंद को नॉन स्ट्राइकर छोर पर थ्रो किया जो सीधा स्टंप पर लगा और क्लासेन आउट हो गए।

यह भी पढ़ें- क्या सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली को दिया धोखा? अक्षर पटेल ने ये सवाल क्यों किया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.