Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो भारतीय खिलाड़ियों से डर गया है ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज? बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खास प्लान बनाने की कही बात

आगामी बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लानिंग बनानी शुरू कर दी है। वहीं तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि वह यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के खिलाफ खास प्लान बनाएंगे। हेजलवुड ने कहा कि जायसवाल और गिल के खिलाफ उन्होंने कम क्रिकेट खेली है। इसलिए इन दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की खास रणनीति होगी। साथ परिस्थितियों का लाभ उठाया जाएगा।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
josh hazlewood ने शुभमन गिल और जायसवाल को लेकर कही बड़ी बात। फाइल फोटो

सिडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि आगमी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान उनकी टीम युवा यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के खिलाफ रणनीति तैयार करने पर अधिक ध्यान देगी। क्योंकि उनकी टीम ने युवा बल्लेबाजों के खिलाफ काफी कम क्रिकेट खेला है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी।

यशस्वी और गिल पिछले कुछ समय में भारत के शीर्ष बल्लेबाज बन कर उभरे हैं। हेजलवुड ने एक कार्यक्रम में कहा, हमारी रणनीति संभवत: उन नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है जिनके खिलाफ हमने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, जैसे यशस्वी जायसवाल और यहां तक कि शुभमन गिल के खिलाफ भी हमने कम खेला है।

'बुनियादी बातों का रखा जाएगा ध्यान'

हेजलवुड ने आगे कहा, हमने वर्षों तक विराट कोहली, रोहित शर्मा और अन्य के खिलाफ काफी खेला है, इसलिए हम जानते हैं कि क्या करना है। हमारी योजना वास्तव में ज्यादा नहीं बदलती है। यह बुनियादी बातों के बारे में है। हम लंबे समय से उनका सामना कर रहे है।

परिस्थितियों का रखा जाएगा खास ध्यान

हेजलवुड ने कहा कि जब बुनियादी चीजें सही करने की बात आती है तो ऑस्ट्रेलिया बहुत कम लड़खड़ाता है। उन्होंने कहा कि हम आम तौर 10 में से नौ बार अपनी योजनाओं पर कारगर रहते है। टेस्ट क्रिकेट में हालांकि परिस्थितियों के अनुसार ढलना होता है। पूरे दिन या पारी में चीजें बदलती रहती है। हमारी कोशिश योजनाओं को क्रियान्वित करने की होती है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: 'वो एक क्लास बैटर है', बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले Travis Head ने विराट-रोहित नहीं इस युवा की तारीफ में पढ़े कसीदे

यह भी पढे़ं- 'Virat Kohli की कप्‍तानी से भारतीय क्रिकेट में आई क्रांति', ऑस्‍ट्रेलिया के महान कप्‍तान ने बताई 'किंग' की खूबी