Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes 2023: 25 साल के फास्ट बॉलर ने उड़ाए David Warner के होश, गोली की तरह स्टंप में घुसी गेंद- VIDEO

Ashes 2023 Josh Tongue Bowled David Warner एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। डेविड वॉर्नर अर्धशतक जमाकर पवेलियन लौट चुके हैं। वॉर्नर को 25 वर्षीय इंग्लिश तेज गेंदबाज जोश टंग ने क्लीन बोल्ड किया। टंग को इंग्लैंड ने चोटिल मोईन अली की जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। टंग ने इससे पहले उस्मान ख्वाजा को भी चलता किया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 28 Jun 2023 08:07 PM (IST)
Hero Image
Josh Tongue Clean bowled Warner Ashes 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है। कंगारू टीम को अच्छी शुरुआत देने के बाद डेविड वॉर्नर 66 रन बनाकर आउट हुए। वॉर्नर 25 वर्षीय तेज गेंदबाज जोश टंग के आगे चारों खाने चित हुए। इंग्लिश बॉलर ने कंगारू बैटर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई।

जोश टंग ने उड़ाए वॉर्नर के होश

दरअसल, डेविड वॉर्नर क्रीज पर पूरी तरह से सेट नजर आ रहे थे और अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद इंग्लिश टीम के लिए बड़ा खतरा बनते हुए दिखाई दे रहे थे। ऐसे में कप्तान बेन स्टोक्स ने गेंद जोश टंग के हाथों में थमाई और 25 वर्षीय तेज गेंदबाज अपने कैप्टन के भरोसे पर एकदम खरा भी उतरा। टंग की रफ्तार ने वॉर्नर के होश उड़ा दिए और बॉल गोली की तरह स्टंप में जाकर टकराई। वॉर्नर जब तक कुछ समझ पाते, तब तक उनकी गिल्लियां बिखर चुकी थीं।

— England Cricket (@englandcricket) June 28, 2023

वॉर्नर के बल्ले से निकला अर्धशतक

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बल्ले से नाकाम रहने के बाद वॉर्नर का बल्ला लॉर्ड्स में खूब चला। कंगारू बैटर शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आया और उन्होंने खुलकर शॉट्स लगाए। उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर वॉर्नर ने कंगारू टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। ख्वाजा के आउट होने के बाद भी वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी और एशेज सीरीज 2023 में अपना पहला अर्धशतक जमाया।

मोईन की जगह हुई है टंग की एंट्री

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। मोईन अली की जगह पर जोश टंग को टीम में शामिल किया गया है। टंग ने अपना टेस्ट डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ किया था। टंग ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए डेब्यू मुकाबले में पांच विकेट झटके थे।