Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"रन-मशीन" का विकेट लेने के बाद दिखा Rabada का ओवर कॉन्फिडेंस, भारत के खिलाफ 5 विकेट हॉल लेने पर फूले नहीं समा रहे SA गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों कुछ बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सके। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने शानदार पहली बार पांच विकेट चटकाए। इस बीच रबाडा ने कोहली का विकेट लेने पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने कुछ स्विंग गेंदों को अच्छा खेला और कुछ को मिस किया।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
रबाडा ने विराट कोहली विकेट लेने पर अपनी सफाई दी। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Kagiso Rabada on Virat Kohli wicket: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों कुछ बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सके। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने शानदार पहली बार पांच विकेट चटकाए।

स्विंग को अच्छा खेले कोहली-

साथ ही मैच के बाद प्रेस से बात करते हुए रबाडा ने कहा कि उन्होंने जिस गेंद पर रन-मशीन विराट कोहली को आउट किया वह गेंद काफी देर से स्विंग हुई, जिसके चलते कोहली उसे खेलने को मजबूर हुए। रबाडा ने कहा कि आउट होने से पहले कोहली स्विंग को अच्छा खेल रहे थे। हालांकि कुछ गेंदों को खेला और कुछ को मिस किया।

कोहली और रबाडा के बीच जंग-

बता दें कि कोहली और रबाडा के बीच के इस खेल को भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बड़े मुकाबलों में से एक माना जा रहा है। इस बीच रबाडा ने कोहली को पवेलियन भेजकर जंग का पहला सेशन अपने नाम किया। रबाडा ने कोहली को 64 गेंदों में 38 रन बनाने के बाद पवेलियन भेजा। 

ये भी पढ़ें:- शॉट सिलेक्शन को लेकर एक बार फिर फेल हुए "हिटमैन", बल्लेबाज कोच ने 'बेहतरीन पुलर' का किया बचाव

क्या बोले रबाडा-

रबाडा ने कहा कि गेंद देर से स्विंग हुई। कुछ कारणों की वजह से कुछ स्विंग की गेंदों को कोहली ने काफी अच्छे से खेला और कुछ को मिस किया। कोहली के साथ आपको हमेशा सतर्क रहना की जरूरत है। इस बीच मैं खुश हूं कि मुझे सफलता मिली। इसके बाद रबाडा ने पांच विकेट हॉल के साथ भारत के खिलाफ अपनी गेंद से कहर बरपाया।

रबाडा ने चटकाए पांच विकेट-

इसके अलावा रबाडा ने रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर का विकेट लिया। रबाडा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि क्रिकेट में ऐसे दिन होते हैं। आज का दिन मेरे नाम था। मैं अपनी गेंदबाजी से काफी खुश हूं। भारत के पास काफी अनुभव है। 

ये भी पढ़ें:- सेंचुरियन में KL Rahul का बल्ले से बड़ा धमाका, जड़ा दमदार अर्धशतक, Dhoni और ये बल्लेबाज भी पहले कर चुके हैं ऐसा कमाल