Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"अब समय आ गया है कि वो Hardik Pandya की तरह खेले", पूर्व Pak क्रिकेटर की टीम में वापसी पर खिलाड़ी को नसीहत

अफगानिस्तान के खिलाफ 22 से 26 अगस्त के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा की गई। इसमें फहीम अशरफ को जगह दी गई जिसके चलते सबको हैरानी हुई। ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसके बारे में बातचीत की। उन्होंने फहीम को हार्दिक पांड्या की उटाहरण भी दिया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 10 Aug 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की टीम में वापसी पर फहीम अशरफ को दी नसीहत। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Kamran Akmal talks on Faheem Ashraf Performance: अफगानिस्तान के खिलाफ 22 से 26 अगस्त के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की 18 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर फहीम अशरफ का चुना जाना थोड़ा आश्चर्यजनक था। फहीम का  पाकिस्तान के लिए अपने आखिरी वनडे और टी20I में कोई प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं रहा है।

क्या बोले अकमल-

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमलKamran Akmal को लगता है कि फहीम Faheem Ashraf को प्रदर्शन करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। अकमल ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा कि "भारतीय वनडे और टी20I टीम हार्दिक पंड्या के बिना कभी पूरी नहीं होती। जब भी सफेद गेंद क्रिकेट के लिए भारतीय टीम की घोषणा होती है तो वह वहां मौजूद होते हैं। आप उनका रिकॉर्ड देखिए, उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम को मैच जिताए हैं। अब समय आ गया है कि फहीम अशरफ भी उनकी तरह प्रदर्शन करना शुरू करें।"

पाकिस्तान टीम के पक्के खिलाड़ी बने-

अकमल ने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि 29 वर्षीय खिलाड़ी फहीम अशरफ खुद को पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में पहली पसंद के रूप में स्थापित करें। अकमल ने कहा कि "अब बहुत समय हो गया है, उन्हे (फहीम) कुछ मैच्योरिटी दिखानी होगी।

मैं चाहता हूं कि जब भी पाकिस्तान की सफेद गेंद टीम की घोषणा हो, तब फहीम अशरफ उसके पक्के सदस्य हो। उन्हें खुद को ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर विकसित करना होगा। उन्हें वह जिम्मेदारी दिखानी होगी।"

भरोसे पर खरा उतरे फहीम-

अकमल ने आगे फहीम से उस पर किए गए भरोसे पर खरा उतरने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि "यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है कि टीम मैनेजमेंट, कोच, बाबर आजम Babar Azam और यहां तक कि इंजमाम भाई, जो अभी आए हैं, सभी ने उन पर विश्वास दिखाया है। पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ पीएसएल में भी उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय नहीं रहा है। इसके बावजूद वे फहीम पर भरोसा दिखा रहे हैं और अब समय आ गया है कि वह इसके साथ न्याय करें"