Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC में पूछा गया क्रिकेट से जुड़ा 25 लाख का ये सवाल, आप जानते हैं तो लॉक करें अपना जवाब!

कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर क्रिकट से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। गुरुवार को पूछा गया सवाल पिता और बेटे के विकेट को लेकर था। अमिताभ बच्चने ने ये सवाल पूछा कि वो कौन सा इकलौता भारतीय क्रिकेटर है जिसने पिता और बेटे दोनों का विकेट लिया है? इस सवाल 25 लाख रुपये का था। भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में ये रिकॉर्ड आर अश्विन ने अपने नाम किया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 25 Aug 2023 06:33 PM (IST)
Hero Image
KBC में क्रिकेट से पूछे गए 25 लाख के सवाल का क्या जानते हैं आप जवाब?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Cricket Related Question  Appears on KBC For 25 Lakhs कौन बनेगा करोड़पति का अगला सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन में गुरुवार को अमिताभ बच्चने ने एक कंटेस्टेंट से क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा। इस सवाल की कीमत 25 लाख रुपये थी। ये सवाल तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैंस इस सवाल पर अपना जवाब दे रहे है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए उस सवाल के बारे मे।

KBC में क्रिकेट से पूछे गए 25 लाख के सवाल का क्या जानते हैं आप जवाब?

दरअसल, कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर क्रिकट से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। गुरुवार को पूछा गया सवाल पिता और बेटे के विकेट को लेकर था। अमिताभ बच्चने ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा कि वो कौन सा इकलौता भारतीय क्रिकेटर है जिसने पिता और बेटे दोनों का विकेट लिया है? इस सवाल की कीमत 25 लाख रुपये थी।

बता दें कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज में ये रिकॉर्ड आर अश्विन ने अपने नाम किया था। आर अश्विन (R Ashwin) ने शिवनारायण चंद्रपॉल के बाद उनके बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल को भी आउट किया था। साल 2011 में तेजनारायण के पिता शिवनारायण का अश्विन ने विकेट चटकाया था और ऐसे में 12 साल बाद 2023 में अश्विन का शिकार बने।

अश्विन पिता-बेटे को आउट करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के 5वें खिलाड़ी बने थे। उनसे पहले ये कारनामा नसीम अकरम, मिचेल स्टार्क, साइम हार्मर और इयान बॉथम ने किया था।