Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक क्रिकेटर पर दिल हार बैठे थे केदार जाधव, बताते हैं अपनी जिंदगी, एक फैसले ने बदला करियर, जानिए कौन है वो

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज केदार जाधव ने सोमवार को क्रिकेट के अलविदा कह दिया है। केदार लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे। वह कॉमेंट्री करने लगे थे. उनकी टीम इंडिया में वापसी की कोशिशे नाकाम रह रही थीं और अत में जाकर केदार ने संन्यास का फैसला किया। केदार क्रिकेट को काफी पसंद करते हैं और उनका दिल भी एक क्रिकेटर पर आया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 03 Jun 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
केदार जाधव ने क्रिकेट से लिया संन्यास

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एक समय टीम इंडिया के मीडिल ऑर्डर की जान माने जाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज केदार जाधव ने सोमवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का एलान कर दिया। जाधव लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में थे लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे थे। आखिरकार उन्होंने हमेशा अपने दिल के करीब रहने वाले इस खेल को अलविदा कह दिया लेकिन सिर्फ क्रिकेट ही केदार की दिल के करीब नहीं है। केदार एक क्रिकेटर पर दिल हार बैठे थे।

केदार ने उस साल शादी की जिस साल टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप जीता। केदार ने 25 जून 2011 को शादी की वो भी एक क्रिकेटर से। उनकी पत्नी का नाम है स्नेहल जाधव। स्नेहल भी क्रिकेटर रह चुकी हैं और महाराष्ट्र के लिए खेल चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- 'विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम को दिव्‍यांग बना दिया', पूर्व भारतीय ऑलराउंडर के बयान ने मचाई सनसनी

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

स्नेहल हालांकि टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहन सकीं। उनका करियर घरेलू क्रिकेट तक ही सीमित रहा। वह महाराष्ट्र और वेस्टजोन के लिए खेलीं। वह विकेटकीपर और बल्लेबाज थीं। उन्होंने अपना आखिरी घरेलू मैच साल 2016 में ओडिशा के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपने करियर में एक फर्स्ट क्लास मैच, 37 लिस्ट-ए मैच और 31 टी20 मैच खेले। अब हालांकि वह क्रिकेट से दूर हैं। इन दोनों की एक बेटी भी है। केदार ने अपने इंस्टाग्राम पर कई पोस्ट में लिखा है कि स्नेहल से उनका जीवन पूरा हुआ है।

क्रिकेट छोड़ने से रोका

शादी के बाद जब केदार और स्नेहल हनीमून पर थे तब महाराष्ट्र क्रिकेट टीम का एलान हुआ था लेकिन इसमें केदार का नाम नहीं था। केदार काफी निराश थे और उन्होंने खेल को अलविदा कहने का मन बना लिया था। लेकिन स्नेहल ने उन्हें रोक लिया और उनका खेल जारी रहा। नतीजा ये रहा कि केदार को बाद में जाकर टीम इंडिया की जर्सी मिली।

ये भी पढ़ें- 'दिवंगत पिता से मिलने के लिए अपना सबकुछ खोने को तैयार हूं…', भावुक Harbhajan Singh ने पुराने दिनों को याद करते हुए किया बड़ा खुलासा