Move to Jagran APP

LLC 2024 Final: सदर्न सुपर स्टार्स बनी एएलसी चैंपियन; सुपर ओवर में भरपूर ड्रामे के बाद हारी पठान ब्रदर्स की टीम

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 का खिताब सदर्न सुपर स्टार्स ने जीत लिया है। रोमांच से भरपूर फाइनल मुकाबला का नतीजा सुपर ओवर में निकला। खिताबी मैच में यूसुफ पठान का बल्ला खूब गरजा और जहां टीम के प्लेयर्स सस्ते में पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने अकेले के दम पर शानदार पारी खेली लेकिन फिर भी वह टीम को जीत नहीं दला सके।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
LLC 2024 Final: सदर्न सुपर स्टार्स ने जीता एएलसी 2024 का खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। LLC Final 2024। लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 का खिताब सदर्न सुपर स्टार्स ने जीत लिया है। रोमांच से भरपूर फाइनल मुकाबला का नतीजा सुपर ओवर में निकला। केदार जाधव की कप्तानी वाली सदर्न सुपर स्टार्स ने फाइनल मैच में इरफान पठान की टीम कोणार्क सूर्य ओडिशा को मात दी। मैच में कोणार्क सूर्य ओडिशा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बैटिंग करते हुए श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में एसएसएस ने 164 रन बनाए। इसके जवाब में केएसओ की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाकर मैच को सुपर ओवर में पहुंचाया। खिताबी मैच में यूसुफ पठान का बल्ला खूब गरजा और जहां टीम के प्लेयर्स सस्ते में पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने अकेले के दम पर शानदार पारी खेली , लेकिन फिर भी वह टीम को जीत नहीं दिला सके। सुपर ओवर में मार्टिन ने दो छक्के लगाकर सदर्स सुपर स्टार्स को चैंपियन बनाया।

LLC 2024 Final: सदर्न सुपर स्टार्स ने जीता एएलसी 2024 का खिताब

दरअसल, फाइनल मैच में सदर्न सुपर स्टार्स की टीम ने टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। एसएसएस की शुरुआत खराब हुई। पहले ओवर में ही श्रीवत्स गोस्वामी के रूप में टीम ने पहला विकेट गंवाया। इस दौरान वह अपना खाता तक नहीं खोल सके। इसके बाद ओपनर गुप्टिल और हैमिल्टन ने पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। दोनों के बीच 76 रन की पार्टनरशिप हुई। इरफान ने फिर 12वें ओवर में गुप्टिल को अपना शिकार बनाया। गुप्टिल 25 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए।

मैच में फिर पवन नेगी ने मसाकाद्जा के साथ मिलकर टीम को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी बनी। मसाकाज्जा 83 रन बनाकर और पवन नेगी 33 रन बनाकर आउट हुए। मुनवीरा ने आखिरी ओवर में एसएसएस के 3 बैटर्स को अपना शिकार बनाया।

सुपर ओवर में निकला मैच का नतीजा

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कोणार्क सूर्य ओडिशा की शुरुआत खास नहीं रही। दिलशान मुनवीरा 11 रन बनाकर आउट हुए। रिचर्ड लेवी के बल्ले से 16 रन और ओ ब्रायन ने 17 रन बनाए। इरफान के बल्ले से आतिशी पारी निकली। उन्होंने 19वें ओवर में जब टीम को 35 रन की दरकार थी। तब पवन नेगी को आड़े हाथ लिया और चार छक्के और एक चौका लगाकर 28 रन बटोरे। 

इसके बाद आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन की जरूरत थी, लेकिन केएसओ के खाते में 6 ही आए। यूसुफ आखिरी गेंद पर आउट हो गए और फिर मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में केएसओ ने 13 रन बनाए। जवाब में एसएसएस के मार्टिन ने दो गेंदों पर छक्का लगाकर केएसओ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।