Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केन्या के वर्ल्ड कप हीरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल के करियर में ये पल भूलना मुश्किल

42 साल के कॉलिन ओबुया (Collins Obuya) ने साल 2003 विश्व कप में केन्या को श्रीलंका के खिलाफ मैच में 53 रन से जीत दिलाई थी। कॉलिन ने उस मैच में 5 विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़कर रख दी थी। इसके बाद 2003 विश्व कप के सेमीफाइनल में केन्या को भारत के हाथों 91 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 24 Mar 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
Collins Obuya ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। केन्या के पूर्व कप्तान कोलिंस ओबुया (Collins Obuya) ने 23 मार्च 2024 ने संन्यास का एलान कर दिया है। अफ्रीकन गेम्स ब्रॉन्ज मेडल मैच में युगांडा के खिलाफ मिली हार के बाद उन्होंने यह फैसला लिया। युगांडा ने कैन्या को 106 रन से हराया, जबकि जिम्बाब्वे ने नामिबिया को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि कोलिंस ओबुया ने साल 2001 में वनडे डेब्यू साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलकर किया था। आखिरी बार उन्होंने 50 ओवर के इस फॉर्मेट में स्कॉटलैंड के खिलाफ 2014 में किया था।

Collins Obuya ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

दरअसल, 42 साल के कॉलिन (Collins Obuya) ने साल 2003 विश्व कप में केन्या को श्रीलंका के खिलाफ मैच में 53 रन से जीत दिलाई थी। कॉलिन ने उस मैच में 5 विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़कर रख दी थी। इसके बाद 2003 विश्व कप के सेमीफाइनल में केन्या को भारत के हाथों 91 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

केन्या के पूर्व कप्तान कॉलिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद कहा कि मैंने 23 साल बाद यह फैसला लिया कि मैं खेल से रिटायर हो रहा हूं। यह मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात रही जो मैं केन्या की टीम की तरफ से खेल सका। मैं हर किसी को अपने साथियों को, परिवार को और जो भी मेरे साथ मेरे अच्छे और बुरे समय में साथ रहा, उन्हें धन्यवाद कहना चाहूंगा। मेरे लिए शानदार करियर रहा और इतने लंबे समय तक खेलकर मैं काफी खुश हूं। मुझे अपने करियर पर गर्व है, लेकिन अब समय आ गया कोचिंग पर ध्यान देने का और अपनी तरफ से हर कुछ करना क्रिकेट के जो काम आए।

यह भी पढ़ें: KKR vs SRH: Andre Russell ने ईडन गार्डन्‍स में की पावरफुल छक्‍कों की बारिश, तोड़ डाला 'यूनिवर्स बॉस' का रिकॉर्ड

बता दें कि केन्या के पूर्व कप्तान ने अपने करियर में कुल 104 वनडे मैच खेलते हुए 2044 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 98 रन का रहा, जो उन्होंने साल 2011 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।