Move to Jagran APP

'सूर्यकुमार नहीं यह...' केविन पीटरसन ने इस बल्लेबाज को बताया टी20 का बॉस, फैंस ने लगा दी क्लास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हेनरिक क्लासेन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज बताया। पीटरसन के मुताबिक टी20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है। गुरुवार 8 फरवरी को SA20 मैच में डरबन सुपर जायंट्स के लिए हेनरिक क्लासेन की 74 रन की पारी से पीटरसन बहुत प्रभावति हुए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 09 Feb 2024 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2024 05:12 PM (IST)
पीटरसन ने सूर्या के बजाय क्लासेन को बताया टी20 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाजा हेनरीक क्लासेन की जमकर तारीफ की है। तरीफ करने के दौरान पीटरसन ने क्लासेन को टी20 का बॉस तक बता दिया। पीटरसन का मानना है कि हेनरिक क्लासेन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हेनरिक क्लासेन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज बताया। पीटरसन के मुताबिक टी20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है। गुरुवार, 8 फरवरी को SA20 मैच में डरबन सुपर जायंट्स के लिए हेनरिक क्लासेन की 74 रन की पारी से पीटरसन बहुत प्रभावति हुए।

30 गेंद पर खेली तूफानी पारी

बता दें कि गुरुवार को SA20 के दूसरे क्वालीफायर मैच में हेनरिक क्लासेन न डरबन सुपर जायंट्स के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली। जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स के खिलाफ क्लासेन ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद पर 74 रन की पारी खेली। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान क्लासेन ने तीन चौके और सात छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें- SA20: 246 का स्‍ट्राइक रेट, दनादन छक्‍कों की बारिश; सनराइजर्स हैदराबाद के बैटर ने मचाई तबाही और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया

वियान के साथ निभाई शतकीय साझेदारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन सुपर जायंट्स ने 211 रनों का विशाल लक्ष्य बनाया। वियान मुल्डर के साथ पांचवें विकेट के लिए हेनरिक क्लासेन ने 101 रन की साझेदारी की। वियान मुल्डर 23 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे। लक्ष्य का पीछा करते हुए जोहान्सबर्ग 17.4 ओवर में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पीटरसन की फैंस ने लगाई क्लास

पीटरसन का पोस्ट वायरल होने के बाद प्रशंसकों ने उन्हें सूर्यकुमार यादव के बारे में याद दिलाना शुरू कर दिया। भारतीय बल्लेबाज इस वक्त आईसीसी टी20I की रैंकिंग में नंबर वन पर बने हुआ है। सूर्या ने पिछेल महीने अपना दूसरा बैक-टू-बैक आईसीसी T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार जीता है।

यह भी पढ़ें- 'मेरा बेटा बहू का गुलाम...' Jadeja के पिता का चौंकाने वाला खुलासा, अपने और बेटे-बहू के साथ रिश्तों पर कही बड़ी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.