Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खस्ता हाल देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को आया 'रोना', उठा दिए सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के हाथों पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी अपनी टीम की काफी आलोचना कर रहे हैं। अब विदेशी खिलाड़ियों ने भी पाकिस्तान टीम के हालात पर हैरानी जताई है। केविन पीटरसन बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान की स्थिति देख हैरान हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 26 Aug 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों मिली हार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय काफी बुरे दौर से गुजर रही है। बांग्लादेश ने रविवार को उसे रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हरा दिया। ये बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट जीत है। इस मैच में पाकिस्तान का प्रदर्शन देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को हैरानी हो रही है। पीटरसन ने एक्स पर पोस्ट लिखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट पर सवाल खड़े किए हैं।

बांग्लादेश और पाकिस्तान का मैच चौथे दिन के अंत तक ड्रॉ की ओर जाता दिख रहा था। लेकिन पांचवें दिन बांग्लादेश ने पासा ही पलट दिया और मैच अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया।

यह भी पढ़ें- बेटे से पहली बार मिलने पर भावुक हो गए शाहीन शाह अफरीदी, भूल गए बुरी हार का दर्द, कहा- अब जिंदगी बदल गई

पीटरसन हैं हैरान

पाकिस्तान की हार और उससे ज्यादा उसके खिलाड़ियों का प्रदर्शन पीटरसन को अखर रहा है। पीटरसन ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि पाकिस्तान में चल क्या रहा है। उन्होंने लिखा, "पाकिस्तान में क्रिकेट को क्या हो गया है? मैं जब पीएसएल में खेला, लीग का स्टैंडर्ड शानदार था। खिलाड़ियों के काम करने के तरीके शानदार थे और युवा खिलाड़ी जादू बिखेर रहे थे। वहां हो क्या रहा है?

— Kevin Pietersen🦏 (@KP24) August 26, 2024

घर में जीतना हुआ मुश्किल

पाकिस्तान के लिए अपने घर में ही टेस्ट मैच जीतना मुश्किल हो रहा है। इस टीम ने 2022 में आखिरी बार अपने घर में टेस्ट मैच जीता था। इसके बाद उसे अपने मैदानों पर ही पांच टेस्ट मैचों में हार मिली जबकि चार मैच ड्रॉ रहे। पाकिस्तान को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज में हार मिली। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वो टेस्ट सीरीज किसी तरह से ड्रॉ कराने में सफल रहा था।

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बना दिया', बांग्लादेश से हार के बाद कामरान अकमल ने टीम को सुनाई जली-कटी