Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: संन्यास ले चुके वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ने राशिद खान को लिया आड़े हाथ, पांच गेंद पर बनाए 30 रन

अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल से संन्यास ले चुके कीरोन पोलार्ड का द हंड्रेड बल्ला में जमकर गरजा। पोलार्ड ने राशिद खान के एक ही ओवर में पांच छक्के लगाकर तहलका मचा दिया। कीरोन पोलार्ड एक समय 14 गेंद पर मात्र 6 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन पांच गेंद ने पूरा माहौल चेंज कर दिया। साउदर्न ब्रेव की तरफ से खेलते हुए पोलार्ड ने 23 गेंद पर 45 रन बनाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
कीरोन पोलार्ड ने राशिद खान के एक ही ओवर में जड़े पांच छक्के। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कीरोन पोलार्ड ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल से भी संन्यास ले लिया है, लेकिन वेस्टइंडीज के इस पावरहाउस ने दिखा दिया कि उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बचा है। पोलार्ड ने द हंड्रेड टूर्नामेंट खेलते हुए अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान एक ओवर में पांच लगातार छक्के जड़े।

साउदर्न ब्रेव के लिए खेलते हुए पोलार्ड ने ट्रेंट रॉकेट्स के राशिद के एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए। पोलार्ड ने 10 अगस्त, शनिवार को साउथेम्प्टन के रोज बाउल में ब्रेव को सिर्फ एक गेंद शेष रहते 127 रन के लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया। ब्रेव की इस जीत में पोलार्ड का अहम रोल रहा।

15 गेंद पर बनाए थे मात्र 10 रन

राशिद अपनी पहली 15 गेंद में बहुत किफायती नहीं रहे थे। उन्होंने 10 रन दिए और एक विकेट भी लिया। पोलार्ड ने एक ही ओवर में उनकी गेंदबाजी के आंकड़े ध्वस्त कर दिए और अपनी टीम के पक्ष में मैच का रुख मोड़ दिया। एक समय टीम को 20 गेंद में 49 रन की जरूरत थी। तब पोलार्ड ने तूफानी बल्लेबाजी की।

एक ही ओवर में बनाए 30 रन

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने पहली दो गेंद को काउ कॉर्नर और लॉन्ग-ऑफ की तरफ खेला। इसके बाद राशिद के सिर के ऊपर से सीधा हिट और डीप मिड-विकेट पर एक हवाई शॉट लगाया। आखिरी में लॉन्ग-ऑफ की ओर एक और छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया। पोलार्ड ने 30 रन लेकर टीम को जीत की दहलीज पर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें- Sanju Samson ने वनडे टीम से बाहर होने पर तोड़ी चुप्पी, दो टूक जवाब देकर बता दिए अपने इरादे

टीम की जीत में निभाई अहम भूमिका

टीम को हारने की स्थिति से उबार कर पोलार्ड रन आउट हो गए। आउट होने के पहले पोलार्ड ने 23 गेंद पर 45 रन की तूफानी पारी खेली। पोलार्ड के आउट होने के बाद क्रिस जॉर्डन ने एक गेंद शेष रहते चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें- VIDEO: स्मृति मंधाना ने 20 गज की दूरी से साधा सटीक निशाना, रन आउट कर बल्लेबाज के उड़ाए होश