Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कॉफी विद करण' विवाद पर केएल राहुल ने 5 साल बाद तोड़ी चुप्‍पी, बताया उसके बाद क्‍या बदलाव आए

करण जौहर के शो कॉफी विद करण में 2019 में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पहुंचे थे। शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ था जिसका खामियाजा दोनों क्रिकेटर्स को भुगतना पड़ा था। उन्‍हें भारतीय टीम से सस्‍पेंड कर दिया गया था। अब केएल राहुल ने 5 साल बाद इस पर खुलकर बात की है। केएल राहुल ने स्वीकार किया कि इस घटना ने उन्हें बदल दिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 23 Aug 2024 10:59 PM (IST)
Hero Image
केएल राहुल और हार्दिक पांड्या गए थे करण जौहर के शो पर। इमेज- KL Rahul X

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। डॉयरेक्‍टर करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में 2019 में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पहुंचे थे। शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ था जिसका खामियाजा दोनों क्रिकेटर्स को भुगतना पड़ा था।

उन्‍हें भारतीय टीम से सस्‍पेंड कर दिया गया था। इतना ही नहीं क्रिकेटर्स और करण जौहर पर जोधपुर में एक केस भी दर्ज हुआ था। हालांकि, बाद में तीनों को राहत मिल गई थी। अब केएल राहुल ने 5 साल बाद इस पर खुलकर बात की है।

ट्रोलिंग का प्रभाव पड़ा

केएल राहुल ने स्वीकार किया कि इस घटना ने उन्हें बदल दिया। निखिल कामथ के यूट्यूब चैनल पर राहुल ने यह बताया कि कैसे ट्रोलिंग ने उन पर प्रभाव डालना शुरू कर दिया। करियर के शुरुआती दिनों में ऐसा नहीं था।

राहुल ने कहा, "मुझे लगता था कि मुझे ट्रोलिंग की कोई परवाह नहीं है। मैं तब बहुत छोटा था। कुछ साल पहले मुझे बहुत सारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। अगर मैं बैठता तो मुझे ट्रोल किया जाता, अगर मैं खड़ा तो मुझे ट्रोल किया गया।"

मुझे पूरी तरह बदल दिया

राहुल ने कहा, "वह इंटरव्यू एक अलग दुनिया थी। इसने मुझे बदल दिया। मुझे पूरी तरह से बदल दिया। मैं बड़ा होकर बहुत सॉफ्ट स्‍पोकन था। फिर मैंने भारत के लिए खेला और बहुत आश्वस्त हो गया। अब मैं ऐसा नहीं करता क्योंकि उस इंटरव्‍यू ने मुझे बहुत डरा दिया। टीम से सस्‍पेंड किया गया। मुझे कभी स्कूल में निलंबित नहीं किया गया, स्कूल में दंडित नहीं किया गया। मुझे नहीं पता कि इसे कैसे संभालना है।"

ये भी पढ़ें: KL Rahul: केएल राहुल जल्द करेंगे बड़ी घोषणा, अटकलों का दौर जारी; इंस्टा स्टोरी से फैंस हुए हैरान

दलीप ट्रॉफी की तैयारी में जुटे केएल राहुल

  • राहुल इन दिनों दलीप ट्रॉफी 2024 की तैयारी में जुटे हैं। इसकी शुरुआत 5 सितंबर से होगी।
  • इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में केएल राहुल को मौका नहीं मिला था।
  • ऐसे में उनकी कोशिश बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में वापसी की है।
  • राहुल ने टी20 विश्व कप 2022 के बाद से भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है।
  • वह वनडे विश्‍व कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्‍सा थे।

ये भी पढ़ें: KL Rahul Retirement: केएल राहुल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा? इंस्टाग्राम स्टोरी ने मचाई सनसनी