Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Test: KL Rahul के रिकॉर्डतोड़ शतक पर पत्नी अथिया ने जमकर लुटाया प्यार, Sachin Tendulkar समेत इन दिग्गजों के भी पोस्ट हुआ वायरल

KL Rahul Century भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक जमाया। उनके शतक की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 245 रन बनाए। राहुल ने दमदार शतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। ये उनके टेस्ट करियर का आठवां शतक रहा। उनके शतक के बाद कई दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 27 Dec 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA Test: KL Rahul के रिकॉर्डतोड़ शतक पर Sachin Tendulkar का पोस्ट हुआ वायरल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। KL Rahul Century: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक जमाया। उनके शतक की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 245 रन बनाए।

राहुल ने दमदार शतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। ये उनके टेस्ट करियर का आठवां शतक रहा। उनकी शतकीय पारी के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े।

Ind vs SA: KL Rahul ने सेंचुरियन में जड़ा दमदार शतक

दरअसल, सेंचुरियन टेस्ट में केएल राहुल (KL Rahul) जब मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस वक्त भारत ने 92 के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद केएल ने टीम की पारी को संभालते हुए ठोस शतक जड़ा।

Sunil Gavaskar ने राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे

राहुल ने 133 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया। छक्के के साथ उन्होंने शतक बनाया और हर किसी का दिल जीत लिया। केएल राहुल के शतक के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि 50 साल से क्रिकेट देख रहा हूं, मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि केएल का ये शतक भारत के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टॉप 10 पारियों में से एक है।

यह भी पढ़ें:IND vs SA: बॉक्सिंग-डे टेस्ट में KL Rahul का बड़ा धमाका, तूफानी शतक ठोककर की सचिन की बराबरी और तोड़ डाला Dhoni का 13 साल पुराना रिकॉर्ड

KL Rahul के शतक के बाद पत्नी अथिया ने लिखी दिल की बात

केएल राहुल की रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी से खुश होकर उनकी पत्नी अथिया शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, स्ट्रेंथ टू स्ट्रेंथ। इस दौरान उन्होंने दिल वाला इमोजी भी लगाया और अपना प्यार जताया।

KL Rahul की सेंचुरी पर Sachin Tendulkar का रिएक्शन आया सामने

सचिन तेंदुलकर ने केएल राहुल की शतकीय पारी के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि जिस बात ने मुझे प्रभावित किया वह थी उनके विचारों की स्पष्टता। उनका फुटवर्क सटीक और आश्वस्त लग रहा था, और ऐसा तब होता है जब एक बल्लेबाज सही सोच रहा होता है। यह शतक इस टेस्ट के लिए काफी अहम है। भारत 245 के साथ खुश होगा, यह देखते हुए कि कल वह किस स्थिति में थे।