Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: आखिर KL Rahul का कसूर क्या है? शानदार फॉर्म में होने के बावजूद नहीं मिली टीम में जगह; सोशल मीडिया पर फूटा फैन्स का गुस्सा

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। राहुल इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उनका बल्ला जमकर बोला था। इसके बावजूद राहुल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। राहुल को नजरअंदाज किए जाने पर सोशल मीडिया पर फैन्स का गुस्सा फूट पड़ा है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 08 Jan 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs AFG: केएल राहुल को टी-20 टीम से नजरअंदाज किया गया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है, तो कई सीनियर प्लेयर्स को आराम कराया गया है। हालांकि, शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज कर दिया है। राहुल की अनदेखी सोशल मीडिया पर फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आई है।

केएल राहुल क्यों हुए नजरअंदाज

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। राहुल इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उनका बल्ला जमकर बोला था। इसके बावजूद राहुल को 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। राहुल को नजरअंदाज किए जाने पर सोशल मीडिया पर फैन्स का गुस्सा फूट पड़ा है।

- But Rohit Sharma after failing in 4 T20 WC is back as Captain

We can't beat Mumbai lobby 💔 pic.twitter.com/fgDziFysTz

— M. (@IconicKohIi) January 7, 2024

2022 में खेला था राहुल ने आखिरी टी-20 मैच

केएल राहुल ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। राहुल भारतीय टीम की ओर से अब तक कुल 72 टी-20 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 139 के स्ट्राइक रेट से 2265 रन बनाए हैं। राहुल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दो शतक और 22 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय में राहुल का स्ट्राइक रेट काफी सवालों के घेरे में रहा है। साल 2022 में राहुल ने 126 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

यह भी पढ़ेंIND vs AFG: Kohli-Rohit की वापसी, Sanju Samson और Shivam Dube को भी मिला चांस; T20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम की पांच बड़ी बातें

सीनियर प्लेयर्स को मिला आराम

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। बुमराह और सिराज का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में कमाल का रहा था।

शिवम-सैमसन को मिला मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम में संजू सैमसन को भी शामिल किया गया है। साउथ अफ्रीका दौरे पर संजू को टी-20 टीम में जगह नहीं मिली थी। एशियन गेम्स में भारत की ओर से अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले शिवम दुबे का भी कमबैक हुआ है।