Move to Jagran APP

टीम इंडिया के बाद LSG से भी हो सकती है KL Rahul की छुट्टी, रिटेन करने के मूड में नहीं फ्रेंचाइजी

आईपीएल 2025 के रिटेन लिस्ट तैयार करने को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारी में जुटी हैं। इसी बीच खबर है कि लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल के आगामी सीजन के लिए रिटेन न करने का फैसला कर सकती है। पिछले आईपीएल सीजन में उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए गए। साथ ही जायंट्स के मालिक संजीव गोएनका मैदान में ही राहुल से चर्चा करते दिखाई दिए थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ सुपर जायंट्स से हुई केएल राहुल की छुट्टी। फोटो- BCCI
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) केएल राहुल को IPL के आगामी सीजन के लिए रिटेन न करने का फैसला कर सकती है। इसके चलते वह मेगा आक्शन का हिस्सा बन सकते हैं। आईपीएल 2024 के समाप्त होने के बाद राहुल के इर्द-गिर्द इस तरह के सवाल बने हुए थे कि क्या उन्हें रिटेन किया जाएगा? क्या वह खुद नीलामी का रुख करना चाहते हैं? क्या LSG उन्हें रिटेन करेगी लेकिन वह कप्तान नहीं रहेंगे?

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, अब इन सारे सवालों के जवाब शायद धीरे-धीरे मिलने शुरू हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आगामी सीजन के लिए लखनऊ केएल राहुल को रिटेन करने के मूड में नहीं है। हालांकि, आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।

सातवें स्थान पर रही थी लखनऊ

बता दें कि IPL के अपने पहले दो सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने के बाद LSG आईपीएल 2024 में प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर रही थी। हालांकि, लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन राहुल ने ही बनाए हैं। 2022 के सीजन में वह टूर्नामेंट में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 2023 में चोट के चलते वह नौ मैच खेलने के बाद बाहर हो गए।

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बनाए हैं सर्वाधिक रन

पिछले सीजन एक बार फिर उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सर्वाधिक रन बनाए जो कि बल्लेबाज के रूप में IPL में उनके सर्वश्रेष्ठ सालों में से एक था। 14 पारियों में राहुल ने 520 रन बनाए। पावरप्ले में भी उन्होंने पहले की तुलना में तेज गति से बल्लेबाजी की। 2022 में पहले छह ओवर में उन्होंने 103.57 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। बीते सीजन उन्होंने पहले छह ओवर में उन्होंने 131.88 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जबकि औसतन प्रति 5.45 गेंद पर उन्होंने बाउंड्री भी लगाई।

कप्तानी पर उठे हैं सवाल

टी20 क्रिकेट में राहुल की रन बनाने की गति अमूमन चर्चा का केंद्र रही है, लेकिन पिछले आईपीएल में उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए गए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार मिलने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोएनका मैदान में ही राहुल से चर्चा करते दिखाई दिए और यह पूरी घटना टीवी के कैमरों पर भी कैद हो गई।

जहीर खान बने हैं मेंटॉर

हाल ही में बतौर मेंटॉर जहीर खान के LSG से जुड़ने का एलान किए जाने के कार्यक्रम के दौरान गोएनका ने राहुल को LSG परिवार का हिस्सा तो बताया, लेकिन उन्होंने राहुल को रिटेन किए जाने को अधिक कुछ नहीं कहा। ऐसा माना जा रहा है कि जहीर को औपचारिक तौर पर LSG का मेंटॉर घोषित किए जाने के समय तक राहुल ने LSG को यह पुष्टि नहीं की थी कि वह रिटेंशन ऑफर को स्वीकारेंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें- IPL 2025: KL Rahul और LSG के बीच नहीं चल रहा कुछ ठीक? पिछले साल मालिक संग हुए झगड़े का आईपीएल 2025 में पड़ेगा असर

यह भी पढे़ं- MS Dhoni के लिए कैसे स्ट्रैटेजी बनाते हैं? Sanju Samson ने IPL 2025 से पहले किया बड़ा खुलासा