Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KL Rahul की एशिया कप में वापसी मुश्किल, World Cup 2023 में श्रेयस अय्यर के खेलने पर संकट मंडराया: रिपोर्ट

टीम इंडिया को एशिया कप और विश्‍व कप जैसे प्रमुख टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेना है। भारतीय टीम अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से चिंतित है और अब उसकी सिरदर्दी ज्‍यादा बढ़ गई है। खबरें हैं कि केएल राहुल की एशिया कप में वापसी मुश्किल है जबकि श्रेयस अय्यर के विश्‍व कप 2023 में हिस्‍सा लेने की संभावनाएं बहुत कम हैं। भारतीय टीम समय रहते अपने दोनों खिलाड़‍ियों को फिट देखना चाहेगी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 03 Aug 2023 12:21 PM (IST)
Hero Image
Shreyas Iyer and Kl Rahul doubtful for Asia Cup and World Cup 2023: श्रेयस अय्यर और केएल राहुल

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम को आगामी महीनों में दो प्रमुख टूर्नामेंट्स (एशिया कप और वर्ल्‍ड कप 2023) में हिस्‍सा लेना है। मगर इससे पहले जो खबरें सामने आ रही है, वो क्रिकेट फैंस को निराश कर सकती हैं।

खबरें हैं कि केएल राहुल की एशिया कप में वापसी मुश्किल है जबकि श्रेयस अय्यर के विश्‍व कप 2023 में हिस्‍सा लेने की संभावनाएं कम हैं। भारतीय टीम और फैंस के लिए यह चिंता की बड़ी बात है।

केएल राहुल ने अपने जांघ की सर्जरी कराई थी और उन्‍हें हैमस्ट्रिंग चोट भी थी, जिससे ठीक होने में समय ज्‍यादा लग सकता है। वहीं, श्रेयस अय्यर ने स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से बचने के लिए अपनी कमर की सर्जरी कराई थी।

बीसीसीआई की तरफ से नहीं मिला अपडेट

बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़‍ियों की वापसी पर कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया है। पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा, ''राहुल और श्रेयस दोनों का 50 ओवर क्रिकेट के लिए मैच फिट होना मुश्किल है और वो भी श्रीलंका की गर्म परिस्थितियों के हिसाब को ध्‍यान में रखते हुए। मगर बीसीसीआई की मेडिकल टीम का मानना है कि राहुल वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे।''

सूत्र ने साथ ही कहा, ''अय्यर की बात करें तो उन्‍होंने स्किल्‍स ट्रेनिंग शुरू की, लेकिन अगर भारतीय टीम प्रबंधन 100 प्रतिशत फिट श्रेयस को मैदान पर उतारना चाहता है तो यह मुश्किल लग रहा है। 50 ओवर की तुलना में टी20 में वापसी करना आसान है। हम दोनों खिलाड़‍ियों को लेकर सकारात्‍मक उम्‍मीद कर रहे हैं।''

राहुल ने शुरू की ट्रेनिंग

केएल राहुल ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वीडियो पोस्‍ट करके जानकारी दी कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का अभ्‍यास भी शुरू कर दिया है। हालांकि, 50 ओवर प्रारूप में राहुल का हैमस्ट्रिंग चोट से उबरना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है।

टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है कि केएल राहुल या श्रेयस अय्यर में से कोई बल्‍लेबाज फिट हो। टीम इंडिया नंबर-4 और नंबर-5 पर बल्‍लेबाज के उपयुक्‍त विकल्‍प के लिए खोज कर रही है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत की वापसी पर भी टीम प्रबंधन व फैंस की सांसे अटकी हुई हैं।