Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs Ind: KL Rahul ने इन वजहों को बताया दूसरे ODI में हार का कारण, फिर भी खिलाड़ियों के गेमप्लान और टीम पर जताया भरोसा

भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। दूसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। टीम के लिए रिंकू और अर्शदीप सिंह ने केवल दो विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
हार के बाद केएल राहुल ने बताया इस वजह से टीम अपनी झोली में नहीं डाल सकी। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ला। KL Rahul Statement after 2nd ODI loss against SA: भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। भारत ने पहले मैच शानदार जीत हासिल की।

दूसरे मैच में भारत को मिली हार-

इसके बाद दूसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। टीम के लिए रिंकू और अर्शदीप सिंह ने केवल दो विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया। 

हार के बाद क्या बोले कप्तान राहुल-

हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हमने टॉस जीता, लेकिन पहले हाफ में विकेट से थोड़ी मदद मिल रही थे। यह एक मुश्किल विकेट था। साई के साथ मिलकर मैंने कुछ रन जोड़े, लेकिन अगर हम 100 रन की साझेदारी कर पाते तो हम टीम के लिए 50-60 रन ज्यादा मिल सकते थे।

ये भी पढ़ें:- SA vs Ind: डेब्यू मैच में Sai Sudharsan ने किया धमाका, बेटे को टीवी पर देख भावुक हुआ परिवार, BCCI ने शेयर किया वीडियो

खिलाड़ियों के गेमप्लान पर जताया भरोसा-

हम यहां से यह सीख लेंगे। अगर हम 240 तक पहुंच पाते तो वो एक अच्छा स्कोर होता। हम समय-समय पर विकेट गंवाते रहे और दक्षिण अफ्रीका को भी विकेट से मदद मिल रही थी। हम हर खिलाड़ी के खेल,गेमप्लान और जिसमें वे कंफर्टेबल हो उस पर भरोसा करते हैं।

लगातर विकेट गिरने से मिली हार-

प्लेयर्स को यहीं बताते हैं कि क्रिकेट में कुछ सही या गलत नहीं है। साथ ही खिलाड़ियों पर भरोसा करते है कि वे अपने गेमप्लान के साथ मैच में आएंगे। पहले 10 ओवर में थोड़ी मदद मिली विकेट से तो हमने बल्ले से काफी रन बंटोरे। 

हम विकेट नहीं बचा पाए, अगर विकेट हाथ में रहते तो हम सामने वाली टीम पर दबाव बना सकते थे। मैदान पर जो हुआ उसे यही छोड़ते हुए अब हम अगले मैच पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें:- SA vs IND: दूसरे वनडे में जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने उतरेगी Team India, रजत पाटीदार या रिंकू को मिल सकता है डेब्यू का मौका