Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच में सरफराज खान का कटेगा पत्ता? केएल राहुल को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह!

भारत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगा। भारत ने पहले टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। दो साल बाद ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई है। वहीं केएल राहुल को भी टीम में जगह दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार राहुल को सरफराज की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:56 AM (IST)
Hero Image
पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से कटेगा सरफराज खान का पत्ता?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत के लिए खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल को सरफराज खान की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

गौरतलब हो कि केएल राहुल ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। वहीं, इस साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में उन्हें चोट लग गई थी। इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। हालांकि, फिट होने के बाद केएल राहुल ने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए दलीप ट्रॉफी में अर्धशतक जड़ा है।

राहुल का अनुभव पड़ेगा सरफराज पर भारी

पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से लिखा, राहुल का अनुभव उन्हें सरफराज पर वरीयता देगा, जिन्होंने 15 फरवरी 2024 को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। अंतिम तीन टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। वहीं, पिछले तीन टेस्ट मैचों में केएल ने दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाया और आखिरी टेस्ट में 86 रन की पारी खेली थी।

नवंबर-दिसंबर में है ऑस्ट्रेलिया दौरा

बता दें कि भारत इसी साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। टीम प्रबंधन और चयन समिति का पूरा ध्यान नवंबर-दिसंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। ऐसे में टीम प्रबंधन केएल राहुल के 50 टेस्ट मैच का अनुभव का फायदा उठाना चाहेगा। राहुल ने 50 टेस्ट मैच में 2863 रन हैं।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: कौन हैं हिमांशु सिंह? जिन्हें टीम इंडिया ने भेजा बुलावा, अश्विन जैसी है बॉलिंग स्टाइल

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कमजोरी का कर दिया खुलासा, बोले- अगर सुधार लिया तो फिर कोई सानी नहीं