Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes Series 2023 के बाद WTC Points Table में हुआ बड़ा फेरबदल, जानिए किस नंबर पर मौजूद Team India

एशेज सीरीज 2023 के अंत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भी काफी फेरबदल हुआ है। श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पीटने के बाद पाकिस्तान की टीम टेबल में टॉप पर बनी हुई है। हालांकि स्लो ओवर रेट के चलते इंग्लैंड को भारी नुकसान झेलनी पड़ा है और टीम पांचवें पायदान पर खिसक गई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
Pat Cummins and Ben Stokes Ashes 2023 WTC Points Table

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज 2023 का अंत हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई रोमांच से भरपूर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर रही। हालांकि, स्लो ओवर रेट के चलते दोनों टीमों को अपने डब्ल्यूटीसी के काफी प्वाइंट्स गंवाने भी पड़े हैं, जिसके चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में भी काफी फेरबदल देखने को मिले हैं।

पाकिस्तान का टॉप पर कब्जा बरकरार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकल का आगाज पाकिस्तान के लिए जोरदार रहा है। श्रीलंका को दो मैचों की सीरीज में 2-0 से पीटने का बंपर इनाम बाबर आजम एंड कंपनी को मिला है। पाकिस्तान की टीम डब्ल्यूटीसी टेबल में टॉप पर बनी हुई है। पाकिस्तान के पास दो मैच जीतने के साथ ही कुल 24 प्वाइंट्स मौजूद हैं। वहीं, टीम का जीत प्रतिशत भी 100 है।

— ICC (@ICC) August 2, 2023

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडियान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। भारतीय टीम अनलकी रही थी और लगातार बरसात के चलते दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। टीम इंडिया के दो मैच खेलने के बाद कुल 16 प्वाइंट्स हैं और टीम 66.67 प्रतिशत के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है।

वेस्टइंडीज से नीचे खिसकी इंग्लैंड

स्लो ओवर रेट के चलते आईसीसी द्वारा काटे गए 19 प्वाइंट्स का इंग्लैंड को डब्ल्यूटीसी टेबल में भी भारी नुकसान झेलना पड़ा है। एशेज सीरीज में पांच मैच खेलने के बाद इंग्लिश टीम के कुल 9 प्वाइंट्स बचे हैं और टीम टेबल में पांचवें स्थान पर खिसक गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को भी स्लो ओवर रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा है और टीम 18 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है।