Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 से पहले KKR ने चला बड़ा दांव, विस्फोटक बल्लेबाज की हुई टीम में एंट्री; Jason Roy की लेगा जगह

कोलकाता नाइट राइडर्स ने जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट को टीम से जोड़ा है। सॉल्ट आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस बार अनसोल्ड रहे थे। सॉल्ट पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले थे। दिल्ली के लिए खेले 9 मैचों में सॉल्ट ने 163.91 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 218 रन कूटे थे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 10 Mar 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: केकेआर ने चला बड़ा दांव।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के आगाज से ठीक पहले बड़ा दांव चला है। केकेआर ने जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज को टीम से जोड़ा है। रॉय निजी कारणों के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में नहीं खेल पाएंगे। केकेआर को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है।

केकेआर ने चला बड़ा दांव

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स ने जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट को टीम से जोड़ा है। सॉल्ट आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस बार अनसोल्ड रहे थे। सॉल्ट पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले थे। दिल्ली के लिए खेले 9 मैचों में सॉल्ट ने 163.91 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 218 रन कूटे थे। सॉल्ट का आईपीएल में यह दूसरा सीजन होगा। सॉल्ट को केकेआर ने उनके बेस प्राइस 1.5 करोड़ में ही टीम से जोड़ा है।

Details 🔽 #TATAIPL | @KKRiders https://t.co/KjezlTn4b8— IndianPremierLeague (@IPL) March 10, 2024

इंग्लैंड के लिए जड़ चुक हैं सबसे तेज शतक

टी-20 क्रिकेट में फिल सॉल्ट की गिनती इंग्लैंड के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। सॉल्ट अपनी तूफानी बैटिंग के दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने का दमखम रखते हैं। सॉल्ट ने पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए लगातार दो सेंचुरी ठोकी थी। विकेटकीपर बैटर ने महज 48 गेंदों पर शतक जमाया था, जो इंग्लैंड की ओर से संयुक्त रूप से इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक भी है।

यह भी पढ़ें'लगता है कुछ कंफ्यूजन है', IPL 2024 में नहीं खेलेंगे Suryakumar? फिटनेस को लेकर उड़ रही तमाम अफवाहों पर भारतीय बैटर ने लगाया ब्रेक

हैदराबाद से होगी पहली भिड़ंत

केकेआर को आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से 23 मार्च को भिड़ना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर इसके बाद अपने दूसरे मुकाबले में 29 मार्च को आरसीबी से टक्कर लेती हुई नजर आएगी। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।