Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: वेस्टइंडीज की तेज शुरुआत पर अर्शदीप-कुलदीप ने लगाई लगाम, कैरेबियाई टीम ने जल्द गंवाए चार विकेट

वेस्टइंडीज ने अमेरिका के लाडरहिल में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में तेज शुरुआत की लेकिन अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने वेस्टइंडीज की तेज शुरुआत पर रोक लगाई। हालांकि टीम के बाकी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने काफी ज्यादा रन गंवाए। वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 10:06 PM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज तेज शुरुआत पर अर्शदीप-कुलदीप ने लगाई लगाम. फोटो- ट्विटर

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। Kuldeep Yadav and Arshdeep Singh bowled well in 4th T20I: वेस्टइंडीज ने अमेरिका के लाडरहिल में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में तेज शुरुआत की, लेकिन अर्शदीप सिंह और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और विंडीज की रन गति पर लगाम लगाने में सफल रहे। वेस्टइंडीज ने नौ ओवर में चार विकेट पर 65 रन बनाए थे। शाई होप 25 और शिमरान हेटमायर तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

महंगे रहे अक्षर-

वेस्टइंडीज Ind vs WI के कप्तान रोवमैन पावेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की शुरुआत स्पिनर अक्षर पटेल से कराई, लेकिन आरंभिक बल्लेबाज काइल मेयर्स ने लगातार शाट खेले और वेस्टइंडीज ने पहले ही ओवर में 14 रन बना डाले।

अर्शदीप ने कराई वापसी- 

शुरुआती ओवर महंगा रहने के बाद मेयर्स ने अगले ओवर में तेज गेंदबाज अर्शदीप का स्वागत चौके के साथ किया, लेकिन अगली ही गेंद पर मेयर्स चकमा खा गए और अर्शदीप ने विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर मेयर्स को पवेलियन की राह दिखाई।

वेस्टइंडीज बल्लेबाजों का प्रदर्शन-

झटका लगने के बावजूद ब्रेंडन किंग ने शाई होप के साथ मिलकर रन गति पर असर नहीं पड़ने दिया। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाने का प्रयास किया और लगातार बड़े शाट खेले। हालांकि पावरप्ले समाप्त होने से पहले अर्शदीप ने एक बार फिर वेस्टइंडीज को झटका दिया और कुलदीप यादव ने शानदार कैच पकड़ ¨कग को आउट किया।

फिर चमके कुलदीप- 

अर्शदीप के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव  Kuldeep Yadav ने भी अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर सभी को प्रभावित किया। उन्होंने अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर निकोलस पूरन को आउट किया। टी-20 की सात पारियों में यह चौथी बार था जब पूरन कुलदीप का शिकार बने। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप ने फिर कप्तान पावेल को आउट कर ¨वडीज की पारी लड़खड़ा दी।