Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI के खिलाफ शानदार प्रदर्शन ने Tilak Varma को दिलाई ICC रैंकिंग में एंट्री, Kuldeep Yadav को भी मिला बड़ा इनाम

तीसरे टी20I में कुलदीप यादव ने कैरेबियाई बल्लेबाजों की जमकर कमर तोड़ी और उनके 3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। अब कुलदीप यादव और तिलक वर्मा की टी20 रैंकिंग में खास उछाल देखने को मिला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू करने वाले वर्मा ने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में प्रवेश किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 09 Aug 2023 11:20 PM (IST)
Hero Image
तिलक वर्मा और कुलदीप यादव को मिला बड़ा ईनाम। फोटो- ट्वीटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Kuldeep Yadav and Tilak varma ICC T20I Ranking: तीसरे टी20I में कुलदीप यादव ने कैरेबियाई बल्लेबाजों की जमकर कमर तोड़ी और उनके 3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते भारत ने 13 गेंद बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया।

तिलक का शानदार प्रदर्शन जारी-

ऐसे में अब कुलदीप यादव और तिलक वर्मा Tilak Varma की टी20 रैंकिंग में खास उछाल देखने को मिला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ Ind vs WI पहले टी20 मैच में डेब्यू करने वाले वर्मा ने लगातार तीन मैचों में टॉप प्रदर्शन किया और करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में प्रवेश किया है।

आईसीसी रैंकिंग में मिला फायदा-

टी20ई फॉर्मेट में भारत के लिए अपने पहले तीन मैचों के बाद वर्मा के नाम नए खिलाड़ी के रूप में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन है और उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में 46वें स्थान पर प्रवेश किया है। वर्मा को सीरीज के आखिरी दो मैचों में अपना फॉर्म जारी रखने की उम्मीद होगी, जहां भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करना चाहता है।

स्पिनर ने तोड़ी कैरेबियाई बल्लेबाजों की कमर-

दूसरी ओर वेस्टइंडीज दौरे में भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कुलदीप यादव Kuldeep Yadav ने पहले और तीसरे टी20I मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टी20I रैंकिंग में 36 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है।  कुलदीप अब 51वें स्थान पर हैं और सीरीज के बाद रैंकिंग में और बढ़ोतरी की उम्मीद है। इस खिलाड़ी ने वनडे सीरीज में भी जबरदस्त गेंदबाजी की थी, जिससे भारत को द्विपक्षीय सीरीज में 2-1 के अंतर से जीत मिली थी।

क्या बोला बीसीसीआई-

आईसीसी ने कहा कि भारत के नए तिलक वर्मा अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं और एशियाई टीम के नजरिए से गेंदबाजों की लिस्ट में कुलदीप (36 पायदान ऊपर 51वें स्थान पर) सबसे ज्यादा ध्यान खींचने वाले खिलाड़ी हैं।"