Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs IRE: Kuldeep Yadav को ड्रॉप करना रोहित को पड़ेगा भारी? सोशल मीडिया यूजर्स ने भारतीय कप्‍तान की लगाई क्‍लास

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया। कुलदीप यादव जिस तरह के बॉलर हैं और वह जिस बेहतरीन फॉर्म में हैं तो उन्हें आपको वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच में मौका मिलने की हर किसी को उम्मीदें थी लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 05 Jun 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
Kuldeep yadav को IND vs IRE मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 से किया ड्रॉप

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारताय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ मैच से की। यह मुकाबला आज यानी 5 जून को अमेरिका के नसाऊ काउंटी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

टॉस के दौरान भारत की प्लेइंग-11 का एलान करते हुए रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव को ड्रॉप किया। उन्हें ड्रॉप करने के फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया। कुलदीप को ड्रॉप करने के फैसले के बाद फैंस से लेकर कई दिग्गजों ने नाराजगी जाहिर की। बता दें कि कुलदीप यादव ने आईपीएल में कुल 11 मैच खेलते हुए 16 विकेट चटकाए। ऐसे में शानदार प्रदर्शन के बावजूद कुलदीप को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली।

Kuldeep yadav को IND vs IRE मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 से किया ड्रॉप

दरअसल, टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  को प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया। कुलदीप यादव जिस तरह के बॉलर हैं और वह जिस बेहतरीन फॉर्म में हैं तो उन्हें आपको वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच में मौका मिलने की हर किसी को उम्मीदें थी, क्योंकि आयरलैंड की टीम स्पिनर्स के खिलाफ कमजोर है और बैटर्स स्पिनर्स के आगे ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाते हैं। वहीं, कुलदीप यादव गेंद को रिस्ट स्पिन और गुगली कराने में माहिर हैं, लेकिन उनके अलावा स्पिन गेंदबाज के रूप में ऑराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को प्लेइंग-11 में मौका मिला है।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने बीच कांफ्रेंस में कहा कुछ ऐसा कि खुद पर करने लगे नाज़, हेड कोच के एक शब्‍द ने माहौल जमा दिया

चहल-कुलदीप को मौका नहीं देना क्या रोहित को पड़ेगा भारी?

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में आयरलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का नाम टॉप पर हैं। दोनों ने आयरलैंड के खिलाफ T20I में 7-7 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ उनके इस रिकॉर्ड के बावजूद इन दोनों ही स्पिनर्स को मौका नहीं मिला।

बता दें कि फैंस ने भारतीय टीम की नई ओपनिंग जोड़ी को लेकर भी सवाल उठाए। भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग रोहित शर्मा और विराट कोहली करेंगे।