Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lahiru Thirimanne Accident: श्रीलंका को चैंपियन बनाने वाले लाहिरू थिरिमाने का भयानक कार एक्सीडेंट, फैंस को याद आए पंत

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) का कार एक्सीडेंट हो गया है। अनुराधापुरा में थिरापन्ने इलाके के पास यह हादसा हुआ। एक मिनी ट्रक से टकराने की वजह से उनका कार एक्सीडेंट हुआ। कार में थिरिमाने बैठे थे और वह गाड़ी गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 14 Mar 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
Lahiru Thirimanne Accident: लाहिरू थिरिमाने का भयानक कार एक्सीडेंट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) का कार एक्सीडेंट हो गया है। अनुराधापुरा में थिरापन्ने इलाके के पास यह हादसा हुआ। एक मिनी ट्रक से उनकी गाड़ी के टकराने की वजह से ये एक्सीडेंट हुआ। कार में थिरिमाने बैठे थे और वह गाड़ी गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लाहिरू थिरमाने के एक्सीडेंट की तस्वीर देख हर कोई हैरान रह गया।

Lahiru Thirimanne Accident: लाहिरू थिरिमाने का भयानक कार एक्सीडेंट

दरअसल, श्रीलंका के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) का 14 मार्च को कार एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट के बाद आस-पास के लोगों ने पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लाहिरू थिरिमाने की गाड़ी की डरावनी तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उनकी कार की बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। राहत की बात यह रही कि पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेट को हादसे में ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई और उनका घाव ज्यादा बड़ा नहीं हुआ।

बता दें कि लाहिरू थिरिमाने इस वक्त लीडेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी 2024 में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि थिरिमाने के साथ गाड़ी में उनका परिवार भी मौजूद था, लेकिन दुर्घटना में किसी को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई और सभी को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: MS Dhoni का ये होगा आखिरी IPL सीजन? जानें माही के संन्यास को लेकर क्या बोले AB De Villiers

फैंस को आई ऋषभ पंत की याद

लाहिरू थिरिमाने की कार एक्सीडेंट को देखकर क्रिकेट फैंस को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की याद आई। पंत का 30 दिसंबर 2022 को इससे भी भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उन्हें काफी गंभीर चोट आई थी। इसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई और स्टार को काफी मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा।

2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

लाहिरू थिरिमाने ने विश्व कप 2023 से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी को पिछले एक साल से टीम से नजरअंदाज किया जा रहा था और उसके बाद लाहिरू ने संन्यास का एलान किया।

लाहिरू थिरिमाने का क्रिकेट करियर

साल 2010 में भारत के खिलाफ लाहिरू थिरिमाने ने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था। वनडे क्रिकेट में उन्होंने डेब्यू में भारत के खिलाफ मैच खेलकर शुरुआत की थी। टेस्ट डेब्यू उनका एक साल बाद ही 2011 में हुआ। श्रीलंका के लिए लाहिरू ने 44 टेस्ट, 27 वनडे और 26 टी20 मैच खेले। बता दें कि थिरिमाने ने साल 2014 एशियन गेम्स में श्रीलंका टीम का कप्तान बनाया गया। उनकी कप्तानी में श्रीलंकाई टीम चैंपियन भी बनी थी।

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने Virat Kohli के सपने का किया खुलासा, कहा- वो तब तक संतुष्‍ट नहीं होगा जब तक...