Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लियाम लिविंगस्‍टन ने 7 स्‍थान की छलांग लगाकर हासिल किया नंबर-1 का ताज, ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी की बादशाहत की खत्‍म; जानें रैंकिंग का ताजा हाल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टन ने आईसीसी की ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वह अब टी20 में नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं। लिविंगस्टन ने ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस को हटा पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन किया था जिसका ईनाम उन्हें रैंकिंग में मिला है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 18 Sep 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के लियम लिविंगस्टन बने नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज और स्पिन के महारती लियम लिविंगस्टन को आईसीसी की जारी ताजा ऑलराउंडरों की रैंकिंग में गजब का फायदा हुआ है। लिविंगस्टन ने ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस की बादशाहत खत्म कर दी है और सात नंबर की छलांग लगा पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। यानी लिविंगस्टन अब नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर बन गए हैं।

लिविंगस्टन के 253 रेटिंग अंक हैं वहीं दूसरे स्थान पर पहुंचे स्टोइनिस के 211 अंक हैं। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रजा के 208 अंक हैं। रजा और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के बीच दो अंकों का अंतर है। शाकिब 206 अंकों के साथ टी20 में दुनिया के चौथे नंबर के ऑलराउंडर हैं।

यह भी पढ़ें- England vs Australia 1st T20I: Travis head के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज का जीत के साथ किया शंखनाद

पांड्या खिसके

भारत के हार्दिक पांड्या को रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह एक स्थान नीचे खिसक गए हैं। पांड्या के 199 अंक हैं और वह सातवें नंबर पर हैं। टॉप-10 में पांड्या के अलावा कोई और भारतीय नहीं है। अक्षर पटेल 11वें नंबर पर बने हुए हैं लेकिन टॉप-10 में नहीं आ सके। श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा पांचवें, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी छठे नंबर पर काबिज हैं। आठवें नंबर पर नेपाल के दीपेंद्र सिंह एरी हैं। साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम नौवें और पाकिस्तान के इमाद वसीम 10वें नंबर पर हैं।

लिविंगस्टन इस कारण बने नंबर-1

लिविंगस्टन ने हाल ही में अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में शानदार खेल दिखाया था और इसी का उन्हें फायदा मिला है। दूसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी ने 47 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा 16 रन देकर दो विकेट झटके थे। पहले मैच में उन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लिए थे और 27 गेंदों पर 37 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS: बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20 मुकाबला, 1-1 से ड्रॉ हुई सीरीज