Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लिटन दास ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान की पुरस्कार राशि, कप्तान ने छात्रों को समर्पित की ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान को पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अपनी पुरस्कार राशि दान कर दी है। बांग्लादेश में मारे गए छात्रों के नाम कप्तान नजमुल हसन शांतो ने जीत समर्पित की। वहीं मुशफिकुर रहीम ने इनाम की राशि बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की। इसके बाद लिटन दास ने भी अपनी पुरस्कार राशि बाढ़ पीड़ितों को दान कर दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 10:20 PM (IST)
Hero Image
लिटन दास ने दान की अपनी पुरस्कार राशि। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक 10 विकेट की जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने अपने टेस्ट इतिहास में पहली बारी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच जीता। कप्तान नजमुल हसन शांतो ने इस ऐतिहासिक जीत को बांग्लादेश में मारे गए छात्रों को समर्पित की।

वहीं, मुशफिकुर रहीम ने इनाम की राशि बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की। इसके बाद लिटन दास ने भी बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए अपने पुरस्कार का योगदान देनी को घोषणा की। लिटन दास ने अपने आधिकारिक फेसबुक पर इसकी पुष्टि की।

सोशल मीडिया पर की पुष्टि की

लिटन दास ने लिखा, हमने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट मैच में हराया है और मैं इस जीत में योगदान देकर रोमांचित और गौरवान्वित हूं। हालांकि, हमारे देश में बाढ़ की स्थिति के कारण, मैं इस जीत का पूरा आनंद नहीं ले पा रहा हूं। मेरा दिल घर पर मौजूद लोगों के साथ है।

दास ने आगे लिखा, मैं घोषणा कर रहा हूं कि मैं मैच में प्राप्त पुरस्कार राशि को बाढ़ पीड़ितों को दान करूंगा। घर पर मौजूद सभी लोगों से, कृपया आगे आएं और जितना हो सके मदद करें। चुनौती जितनी बड़ी होगी, हमारी एकता उतनी ही मजबूत होगी। बांग्लादेश हारेगा नहीं।

बांग्लादेश में आई भयंकर बाढ़

गौरतलब हो कि भारी बारिश के कारण हाल ही में आई भयावह बाढ़ ने फेनी, नोआखली और कोमिला सहित कई जिलों को बुरी तरह प्रभावित किया है। इसके जवाब में, बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने प्रभावित लोगों की मदद के लिए कदम बढ़ाया है।

मुशफिकुर रहीम, जिन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया और जिन्हें 300,000 पाकिस्तानी रुपए मिले, ने घोषणा की कि वह यह राशि बाढ़ राहत प्रयासों के लिए दान करेंगे। लिटन दास को मैच के सर्वश्रेष्ठ एनर्जेटिक प्लेयर चुना गया। उन्हें 100,000 पाकिस्तानी रुपए से सम्मानित किया गया। लिटन दास ने भी अपनी पुरस्कार राशि बाढ़ पीड़ितों को दान करने का संकल्प लिया है।

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: शाकिब अल हसन ने रिकॉर्ड बुक को हिलाया, डेनियल विटोरी को पछाड़कर रचा नया कीर्तिमान

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN Test: रावलपिंडी की 'रोड' जैसी पिच से हताश नसीम शाह को आया गुस्सा, कहा- PCB को सोचना होगा