Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"ओलंपिक की तरह है IPL...", LSG में आने पर फूले नहीं समा रहे AUS के पूर्व खिलाड़ी, आईपीएल की तारीफों के बांधे पुल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर को हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स को मुख्य कोच बनाया गया है। ऐसे में अब लखनऊ के कोच ने आईपीएल की जमकर तारीफ की है। लखनऊ ने अपने मुख्य कोच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें लैंगर ने बताया कि रिकी पोंटिंग और टॉम मूडी के साथ आईपीएल को लेकर काफी चर्चा की है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 31 Dec 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल की तारीफ में बोले लैंगर। फोटो- एक्स

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Justin Langer praised IPL: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर को हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स को मुख्य कोच बनाया गया है। ऐसे में अब लखनऊ के कोच ने आईपीएल की जमकर तारीफ की है।

ओलंपिक गेम्स की तरह हैं आईपीएल- 

उन्होंने कहा कि आईपीएल ओलंपिक गेम्स की तरह है और हर एक मैच शानदार है। दरअसल एंडी फ्लावर और गौतम गंभीर फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन अब गोतम अपनी पुरानी टीम केकेआर में वापस चले गए हैं।लैंगर ने ऑस्ट्रलिया को टी20 विश्व कप जीताने में बड़ा सहयोग दिया है। उन्होंने बिग बैश लीग भी जीता है।

पोटिंग से की चर्चा-

इस बीच लखनऊ ने अपने मुख्य कोच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें लैंगर ने बताया कि रिकी पोंटिंग और टॉम मूडी के साथ आईपीएल को लेकर काफी चर्चा की है। लैंगर ने कहा कि "पोंटिग के साथ काफी दर तक बैठा। उन्होंने मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपने समय के बारे में बात की।"

ये भी पढ़ें:- "नीलामी में खरीदार न मिलने से हुए प्रेरित", IPL 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहने पर इंग्लिश बल्लेबाज का बड़ा बयान

आईपीएल एक बड़ा टूर्नामेंट-

पोंटिंग ने बताया कि वे टूर्नामेंट को कितना पसंद करते हैं। लैंगर ने टॉम मूडी के बारे में बात करते हुए कहा कि मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक भी आईपीएल में शामिल हैं। उन्होंने भी आईपीएल के बारे में काफी बात की। आईपीएल एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है।

— Lucknow Super Giants (@LucknowIPL) December 30, 2023

ऑस्ट्रेलिया को जिताया टी20  वर्ल्ड कप-

भारत के स्टेडिम में ही नहीं बल्कि पूरे भारत और दुनियाभर में आईपीएल को बहुत समर्थन मिलता है। मैं इसका हिस्सा बनकर काफी खुश औऱ उत्सिहत हूं। लैंगर ने 2018 में सैंडपेपर गेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोच के रूप में कमान संभाली और ऑस्ट्रेलियाई जनता का विश्वास जीता।

लैंगर के नेतृत्व में 2021 में आस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप जीता। तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के शीर्ष पर थे। लैंगर के जाने के बाद से एंड्रयू मैकडोनाल्ड के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने डबल्यूटीसी 2023 और वनडे विश्व कप जीता है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 Auction: इन खिलाड़‍ियों को लगा तगड़ा झटका, उम्‍मीद थी कि मोटी कमाई करेंगे पर बिके कौड़‍ियों के दाम