Move to Jagran APP

विराट कोहली को आंख दिखाने वाले खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, इस कारण लिया बड़ा फैसला, धोनी के चेलों से है खास नाता

ये गेंदबाद महाराष्ट्र का है और महेंद्र सिंह धोनी के खास माने जाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ केदार जाधव के करियर को परवान चढ़ते देखा है। वह उनके साथ खेले भी हैं। वह घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अब वह कोचिंग पर फोकस करेंगे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर संन्यास का ऐलान किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sat, 22 Jun 2024 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 10:07 PM (IST)
जिसने की थी विराट कोहली से लड़ाई, उसने लिय संन्यास

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली वो खिलाड़ी हैं जो मैदान पर काफी आक्रामक रहते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी लड़ाईयां काफी मशहूर हैं, लेकिन कोहली ने इंटरनेशनल स्टेज पर ही पंगे नहीं लिए बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी उनकी दूसरी टीमों के खिलाड़ियों से जमकर बहस हुई है। साल 2009 में कोहली ने रणजी ट्रॉफी में जिस भारतीय क्रिकेटर से लड़ाई की थी, उसने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

ये खिलाड़ी हैं समद फलाह। समद महाराष्ट्र के हैं और महेंद्र सिंह धोनी के खास माने जाने वाले ऋतुराज गायकवाड़, केदार जाधव के करियर को परवान चढ़ते देखा है। वह उनके साथ खेले भी हैं। समद घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अब वह कोचिंग पर फोकस करेंगे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर संन्यास का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: एंटीगा में गरजा विराट कोहली का बल्‍ला, अर्धशतक से चूके फिर भी रच दिया‍ इतिहास

इसलिए लिया संन्यास

समद 2020-21 में उत्तराखंड के लिए खेलने चले गए थे लेकिन अगले साल ही वह महाराष्ट्र वापस आ गए। उन्होंने अपने आप को तीनों प्रारुपों में चयन के लिए उपलब्ध बताया था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला और फिर तीन साल बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने महाराष्ट्र के लिए 272 रणजी ट्रॉफी विकेट लिए हैं। कुल 78 फर्स्ट क्लास मैचों में समद ने 287 विकेट लिए हैं। महाराष्ट्र ने जब साल 2010 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती थी तब वह टीम का हिस्सा थे। समद ने 50 लिस्ट-ए मैचों में 75 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं 58 टी20 मैचों में उन्होंने 62 विकेट लिए हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sam Fallah (@samad_fallah02)

विराट से लड़ाई

समद और विराट की लड़ाई का एक वीडियो यूट्यूब पर है। इस वीडियो में विराट, समद को गुस्से में बल्ला दिखा रहे हैं। समद विराट को बीट कराते हैं और फिर दोनों के बीच में बहस हो जाती है। विराट स्ट्राइकर छोर से समद को बल्ला दिखाते हैं। समद भी गुस्से में आ जाते हैं। इतने में अंपायर बीच बचाव करते हैं। समद हालांकि ये लड़ाई जीत जाते हैं क्योंकि वह विराट को विकेटकीपर के हाथों कैच करा देते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: एक ही गलती कब तक करेंगे ऋषभ पंत, अब तो कोहली भी हो गए दुखी, छुपाना पड़ गया मुंह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.