Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र सरकार ने सुनील गावस्कर से छीनी जमीन, अजिंक्य रहाणे को सौंपी, 36 साल का अधूरा काम अब होगा पूरा!

महाराष्ट्र सरकार ने साल 1988 में सुनील गावस्कर को इंडोर अकादमी बनने के लिए जमीन दी थी लेकिन भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज इस काम को अंजाम नहीं दे सके। इस समय ये जमीन झुग्गीवासियों के कब्जे में हैं। महाराष्ट्र सरकार ने अब अजिंक्य रहाणे के नाम ये जमीन ट्रांसफर की है। उन्हें 30 साल के लिए ये जमीन मिली है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
जो काम सुनील गावस्कर नहीं कर पाए वो अब अजिंक्य रहाणे करेंगे

 पीटीआई, मुंबई : महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने सोमवार को मुंबई के बांद्रा इलाके में एक स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स (खेल परिसर) विकसित करने के लिए 2,000 वर्ग मीटर भूमि को दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पट्टे पर देने की मंजूरी दे दी। यह प्लाट सुनील गावस्कर को 1988 में एक इंडोर प्रशिक्षण अकादमी स्थापित करने के लिए आवंटित किया गया था, लेकिन वह इसका इस्तेमाल नहीं कर पाए।

एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट ने अत्याधुनिक खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए क्रिकेटर रहाणे को 30 साल के पट्टे पर जमीन सौंपने के राजस्व विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Sunil Gavaskar की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन-सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

हो रह है गलत इस्तेमाल

यह प्लाट पहले गावस्कर को एक इंडोर क्रिकेट प्रशिक्षण अकादमी विकसित करने के लिए आवंटित किया गया था। विकास की कमी के कारण सरकार ने इस भूखंड को फिर से प्राप्त कर लिया। यह प्लाट खराब स्थिति में है और झुग्गीवासी इसका इस्तेमाल अनुचित काम के लिए कर रहे हैं।

रहाणे पर बड़ी जिम्मेदारी

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रहाणे पर बड़ी जिम्मेदारी आई है। सरकार ने उन पर भरोसा जताया है। लंबे समय से सरकार ने इस काम के पूरा होने का इंतजार किया था लेकिन गावस्कर इस जिम्मेदारी को निभा नहीं सके। रहाणे के पास सालों से अधूरे पड़े इस काम को पूरा करने का मौका है। रहाणे इस समय सिर्फ घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा और विराट कोहली के दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने पर भड़क गए सुनील गावस्‍कर, जसप्रीत बुमराह पर कही बड़ी बात