Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Dravid को रिप्‍लेस करेगा MI को चैंपियन बनाने वाला कोच? BCCI जल्द ले सकता है भारतीय टीम के लिए बड़ा फैसला: रिपोर्ट

आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होना है। इस मेगा इवेंट के बाद बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। ऐसे में द्रविड़ के बाद कौन राहुल द्रविड़ की जगह लेगा इसकी चर्चा तेजी से हो रही है। भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर और महेला जयवर्धन का नाम सबसे आगे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 20 May 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
Rahul Dravid को रिप्‍लेस करेगा MI को चैंपियन बनाने वाला कोच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

राहुल द्रविड़ के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया हेड कोच इसकी चर्चा चरम पर है। टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में गौतम गंभीर और महेला जयवर्धन का नाम आगे है। इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये खुलासा हुआ है कि जयवर्धने ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया और न ही उनसे बीसीसीआई ने संपर्क किया है।

Mahela Jayawardene से BCCI ने की बातचीत? सामने आई सच्चाई

दरअसल, कुछ रिपोर्टों में सुझाव दिया गया है कि गौतम गंभीर और महेला जयवर्धने के नाम भारत के अगले मुख्य कोच बनने के लिए चर्चा में हैं, जिन्हें 1 जुलाई, 2024 से 31 दिसंबर, 2027 तक के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया जाएगा, लेकिन कुछ सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया है कि श्रीलंका के पूर्व पुरुष कप्तान जयवर्धने ने शीर्ष पद के लिए आवेदन नहीं किया है और न ही उनसे संपर्क किया गया है और वर्तमान में वह मुंबई इंडियंस के सेटअप से खुश हैं।

यह भी पढ़ें: CSK की हार के बाद रांची लौटे MS Dhoni की एक झलक पाने को बेताब दिखे फैंस, माही के रिएक्‍शन का वीडियो हुआ वायरल

जयवर्धने, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को तीन आईपीएल खिताब जिताए। वह मौजूदा समय में फ्रेंचाइजी के प्रदर्शन के वैश्विक प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं, जहां वह एसए20 और आईएलटी20 जैसी अलग-अलग वैश्विक टी20 लीगों में एमआई फ्रेंचाइजी की कोचिंग और स्काउटिंग के प्रभारी हैं। उन्होंने हाल के विश्व कप अभियानों में श्रीलंका पुरुष टीम के लिए सलाहकार के रूप में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Playoffs Schedule: चार टीमों के बीच मैच कब और कहां खेले जाएंगे, जानें पूरा कार्यक्रम