Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs AUS-W: कौन है Mannat Kashyap? इन खूबियों के चलते तीसरे वनडे में मिली डेब्यू कैप, चोटिल स्नेह राणा को किया रिप्लेस

वनडे सीरीज को पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। चोटिल स्नेह की जगह पर मन्नत कश्यप को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि स्नेह दूसरे वनडे में फील्डिंग करते समय बुरी तरह से चोटिल हो गई थीं और उन्होंने भयंकर सिरदर्द की भी शिकायत की थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Jan 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: तीसरे वनडे में मन्नत कश्यप डेब्यू कर रही हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। पिछले मुकाबले में फील्डिंग करते हुए बुरी तरह से चोटिल हुईं स्नेह राणा को टीम में शामिल नहीं किया गया है। स्नेह की जगह पर 20 साल की युवा स्पिन गेंदबाज मन्नत कश्यप को टीम में जगह दी गई है।

स्नेह राणा की जगह मन्नत का डेब्यू

वनडे सीरीज को पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। चोटिल स्नेह राणा की जगह पर मन्नत कश्यप को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि स्नेह दूसरे वनडे में फील्डिंग करते समय बुरी तरह से चोटिल हो गई थीं और उन्होंने भयंकर सिरदर्द की भी शिकायत की थी। हालांकि, तीसरे वनडे से एक दिन पहले स्नेह प्रैक्टिस करती हुई नजर आई थीं, पर शायद भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी स्टार प्लेयर को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है।

Follow the Match ▶️ https://t.co/XFE9a14lAW#INDvAUS | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/SdiJiXt7Sg— BCCI Women (@BCCIWomen) January 2, 2024

— ICC (@ICC) January 2, 2024

कौन है मन्नत कश्यप?

मन्नत कश्यप उन चार अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनको इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। मन्नत का प्रदर्शन अंडर-19 विश्व कप में कमाल का रहा था। युवा स्पिन गेंदबाज ने अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों की नाक में दम किया था। स्कॉटलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में मन्नत ने सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे। मन्नत ने वर्ल्ड कप में खेले छह मैचों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: शाहीन अफरीदी को सिडनी टेस्‍ट से क्‍यों किया बाहर? पाकिस्‍तान के कप्‍तान शान मसूद ने बताई अहम वजह

दूसरे वनडे में फिसल गई थी बाजी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों रोमांचक मैच में 3 रन से हार का सामना करना पड़ा था। कंगारू टीम से मिले 259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हरमनप्रीत एंड कंपनी 255 रन पर ढेर हो गई थी। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी, लेकिन दीप्ति शर्मा टीम की नैया को पार नहीं लगा सकी थीं।