Move to Jagran APP

Manoj Prabhakar ने छोड़ा नेपाल क्रिकेट टीम का कोचिंग पद, बोर्ड ने दी जानकारी

भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर ने नेपाल क्रिकेट टीम के कोचिंग पद से इस्तीफा दे दिया है। नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी साझा की है। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Thu, 15 Dec 2022 03:32 PM (IST)
Hero Image
मनोज प्रभाकर, पूर्व कोच नेपाल क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मनोज प्रभाकर ने नेपाल क्रिकेट टीम के कोच पद को छोड़ दिया है। नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी साझा की है। ट्वीट में लिखा गया है कि मनोज प्रभाकर ने 15 दिसंबर 2022, तत्काल प्रभाव से नेपाल मेंस क्रिकेट टीम के कोचिंग पद को छोड़ दिया है। हमने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

जून में संभाली थी जिम्मेदारी

मनोज प्रभाकर ने बीते जून को नेपाल क्रिकेट टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने पुबुदु दस्सानायके की जगह ली थी। दस्सानायके ने निजी कारणों से इस पद से इस्तीफा दे दिया था। उनकी देखरेख में नेपाल क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में तेजी से बदलाव भी आया था। 

केन्या के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जीत

हाल ही में उनकी कोचिंग ने केन्या को 5 मैच की T20I सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके अलावा टीम ने वनडे सीरीज में भी 3-0 से जीत हासिल की थी। नेपाल क्रिकेट टीम का यह दौरा अगस्त-सितंबर के बीच हुआ था।

नेपाल के वनडे स्टेटस पर खतरा 

मनोज प्रभाकर ने कोचिंग पद छोड़ तो दिया है लेकिन मौजूद समय में नेपाल क्रिकेट टीम गहरे संकट से गुजर रहा है। टीम पर अपनी वनडे स्टेटस खोने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में टीम कैसे इससे बचेगी, यह देखने दिलचस्प होगा। 

मनोज प्रभाकर का क्रिकेट करियर

मनोज प्रभाकर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 1984 से 1996 के बीच 39 टेस्ट और 130 वनडे मैच खेले हैं। उन्हें इससे पहले भी कोचिंग का अनुभव रहा है। इससे पहले वह दिल्ली, राजस्थान और उत्तरप्रदेश जैसी टीमों के लिए यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 2008 में जब वह दिल्ली के बॉलिंग कोच थे तब दिल्ली की टीम ने रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था।