Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manoj Tiwary ने रणजी ट्रॉफी में गड़बड़ी का लगाया आरोप, क्रिकेट कैलेंडर से की हटाने की मांग

बंगाल सीनियर टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इसे अगले सत्र से क्रिकेट कैलेंडर से हटाने की मांग की है। तिवारी जो बंगाल के खेल राज्य मंत्री भी हैं ने एक्स पर लिखा- रणजी ट्राफी को अगले सत्र से क्रिकेट कैलेंडर से हटा दिया जाना चाहिए। इस टूर्नामेंट में बहुत सारी गलत चीजें हो रही हैं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 11 Feb 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
Manoj Tiwary ने रणजी ट्रॉफी में गड़बड़ी का लगाया आरोप

कोलकाता, राज्य ब्यरो। बंगाल सीनियर टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इसे अगले सत्र से क्रिकेट कैलेंडर से हटाने की मांग की है। तिवारी, जो बंगाल के खेल राज्य मंत्री भी हैं, ने एक्स पर लिखा- 'रणजी ट्राफी को अगले सत्र से क्रिकेट कैलेंडर से हटा दिया जाना चाहिए। इस टूर्नामेंट में बहुत सारी गलत चीजें हो रही हैं। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट, जिसका एक समृद्ध इतिहास है, को बचाने के लिए बहुत सी चीजों पर ध्यान देना जरुरी है। यह अपना आकर्षण व महत्व खो रहा है। (इसे लेकर) बहुत हताश हूं।'

तिवारी ने हालांकि इस बात का उल्लेख नहीं किया है कि क्या गलत चीजें हो रही हैं। दैनिक जागरण ने मनोज से मोबाइल पर बातचीत करने की कोशिश की, हालांकि उन्होंने फोन नहीं उठाया। तिवारी इस समय तिरुवनंतपुरम में हैं, जहां बंगाल का केरल के विरुद्ध रणजी मैच चल रहा है।

तिवारी ने पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था, हालांकि बंगाल क्रिकेट संघ के अनुरोध पर रणजी के वर्तमान सत्र में वे बंगाल टीम की कप्तानी करने को राजी हो गए थे। तिवारी ने अबतक 146 प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं, जिनमें उनके 30 शतक व 45 अद्र्धशतक हैं। उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 303 रन है। उन्होंने पिछले दिनों असम के खिलाफ रणजी मैच में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए थे। 38 साल के तिवारी घरेलू क्रिकेट के सबसे अनुभवी व सफल खिलाडिय़ों में से एक हैं।