Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni की कप्‍तानी में खेलने वाले प्रतिभाशाली क्रिकेटर ने किया संन्‍यास का एलान, करियर में रह गया बस एक मलाल

भारत के दिग्गज क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने रणजी ट्रॉफी 2024 में बंगाल बनाम बिहार के मैच के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। बंगाल टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पर रणजी ट्रॉफी से संन्यास की घोषणा की और एक इमोशनल मैसेज लिखा। आइए जानते हैं मनोज तिवारी ने पोस्ट में क्या लिखा?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 17 Feb 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
Manoj Tiwary ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का किया एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के दिग्गज क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने रणजी ट्रॉफी 2024 में बंगाल बनाम बिहार के मैच के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। बंगाल टीम के कप्तान

मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पर रणजी ट्रॉफी से संन्यास की घोषणा की और एक इमोशनल मैसेज लिखा। उन्होंने अपने करियर और अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स के प्रति अपने प्यार के बारे में भी बताया। बंगाल के इस बल्लेबाज ने फैंस से अपील भी कि वह आए और उनका समर्थन करें, क्योंकि वह अपने आखिरा मैच खेलने उतरेंगे।

Manoj Tiwary ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का किया एलान

दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक लंबा मैसेज लिखा कि सभी को नमस्कार, तो.. यह एक आखिरी पारी का समय है। संभवत: अपने प्रिय 22 गज की ओर लंबी सैर के लिए आखिरी बार मुझे इसकी हर चीज याद आएगी।

उन्होंने आगे कहा कि इतने वर्षों तक मुझे प्रोत्साहित करने और प्यार करने के लिए आपका धन्यवाद। अगर आप सभी कल और परसों मेरे होम ग्राउंड ईडन गार्डन में बंगाल को सपोर्ट करने आएंगे तो बहुत अच्छा लगेगा। क्रिकेट का एक वफादार सेवल, आपका मनोज तिवारी।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: बेन स्‍टोक्‍स का विकेट लेते ही Ravindra Jadeja ने किया बड़ा कारनामा, चुनिंदा गेंदबाज कर सके हैं ये कमाल

मनोज तिवारी को अपने करियर में सिर्फ इस बात का मलाल रहा कि वह बंगाल टीम को रणजी ट्रॉफी चैंपियन नहीं बना सके।

मनोज तिवारी ने साल 2015 के बाद भारत के लिए नहीं खेला मैच

साल 2008 में वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले मनोज तिवारी ने टीम इंडिया के लिए कुल 12 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे में उन्होंने 287 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। वनडे के अलावा उन्होंने टी20 में 3 मैच खेलते हुए सिर्फ 15 रन बनाए। आईपीएल में मनोज तिवारी ने 98 मैच खेले , जिसमें उनके बल्ले से 1685 रन निकल। भारत के लिए मनोज तिवारी ने अपना आखिरी मैच साल 2015 में खेला था।