Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS WC 2023: ऑस्ट्रेलिया की अटकी सांसें, स्टार खिलाड़ी की इंजरी ने बढ़ाई टेंशन, भारत के खिलाफ खेलना मुश्किल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का भारत के खिलाफ होने वाले मैच में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। कंगारू टीम के हेड कोच का कहना है कि स्टोइनिस अभी आखिरी वनडे में लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज करने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का भारत के खिलाफ होने वाले मैच में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। कंगारू टीम के हेड कोच का कहना है कि स्टोइनिस अभी आखिरी वनडे में लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की अटकी सांसें

ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने फॉक्स क्रिकेट के साथ बातचीत करते हुए बताया कि मार्कस स्टोइनिस को भारत के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में इंजरी हुई थी, जिससे वह अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं। मैक्डोनाल्ड के अनुसार, इसी वजह से स्टोइनिस भारत के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच मिस कर सकते हैं। बता दें कि स्टोइनिस के पास भारत की पिचों पर खेलना का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है और उनकी कमी टीम को काफी खल सकती है।

8 अक्टूबर को होनी है भिड़ंत

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की वर्ल्ड कप 2023 में भिड़ंत 8 अक्टूबर को होनी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एम चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही चेन्नई पहुंच चुकी हैं और दोनों टीमों ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। वॉर्मअप मैच में कंगारू टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान टीम को हार का स्वाद चखाया। बल्लेबाजी में ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली।

टीम इंडिया के नाम रही थी वनडे सीरीज

विश्व कप के आगाज से ठीक पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को पहले दो मैचों में धूल चटाते हुए सीरीज को अपने नाम किया था। हालांकि, आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की थी।