Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: मार्कस स्टोइनिस को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, बने दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर

मार्कस स्टोइनिस को 1 स्‍थान का फायदा हुआ और वह टॉप पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर नबी को 3 स्‍थान नीचे खिसककर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर्स की रैकिंग में श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा दूसरे और बांग्लादेश के अनुभवी प्‍लेयर शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग में मार्कस स्टोइनिस की रेटिंग 231 है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Published: Wed, 19 Jun 2024 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:05 PM (IST)
टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ग्रुप स्‍टेज में मार्कस स्टोइनिस का प्रदर्शन शानदार रहा। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्‍टार क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। बुधवार को आईसीसी की ताज टी20 रैंकिंग में उन्‍होंने छलांग लगाई है। उन्‍होंने अब अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ दिया और टी20 इंटरनेशनल में नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के ग्रुप स्‍टेज में 6 विकेट चटकाए और कुछ महत्‍पूर्ण पारियां खेलीं। टूर्नामेंट में कंगारू टीम सुपर 8 में पहुंच चुकी है।

मार्कस स्टोइनिस ने लगाई छलांग

मार्कस स्टोइनिस को 1 स्‍थान का फायदा हुआ और वह टॉप पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर नबी को 3 स्‍थान नीचे खिसककर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर्स की रैकिंग में श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा दूसरे और बांग्लादेश के अनुभवी प्‍लेयर शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग में मार्कस स्टोइनिस की रेटिंग 231 है। वहीं वानिंदु हसरंगा की 222 और शाकिब अल हसन की 218 है।

ये भी पढ़ें: AFG vs IND: Virat Kohli सुपर-8 में करेंगे धमाका, अफगानिस्‍तान के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने की तरह हैं 'किंग', आंकड़े देख उड़ जाएंगे होश  

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में स्टोइनिस का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ग्रुप स्‍टेज में मार्कस स्टोइनिस के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं और 6 विकेट भी चटकाए हैं। स्टोइनिस ने ओमान के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 67 रन की पारी खेली थी और 19 रन देकर 3 विकेट भी चटकाए थे। इंग्‍लैंड के खिलाफ उन्‍होंने 30 रन बनाए थे और 1 शिकार भी किया था। नामीबिया के विरुद्ध उन्‍होंने 2 सफलताएं प्राप्‍त की थीं। साथ ही स्‍कॉटलैंड के खिलाफ 59 रन की पारी खेली थी।

सूर्यकुमार यादव टॉप पर

टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो सूर्यकुमार यादव इसमें टॉप पर बने हुए हैं। इसके अलावा इंग्‍लैंड के फिल साल्ट दूसरे, पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम तीसरे विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान चौथे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को 5 पायदान का लाभ हुआ और वह 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को 8 पायदान का फायदा हुआ और वह 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड ने 43 स्थान की छलांग लगाई है और वह 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: 4,6,4... Harmanpreet Kaur ने स्‍टाइलिश अंदाज में शतक ठोककर बनाया धांसू रिकॉर्ड, वीडियो हुआ वायरल 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.