Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाय रे फूटी किस्मत! KL Rahul ने छोड़ा कैच फिर भी आउट हो गए Marnus Labuschagne, VIDEO में देखिए आखिर क्या हुआ

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन पहले वनडे में सेट होने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। लाबुशेन को अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई। कंगारू बल्लेबाज अनोखे तरीके से आउट होकर चलता बना। पहले वनडे में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 5 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 23 Sep 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
Marnus Labuschagne: मार्नस लाबुशेन पहले वनडे में अनोखे तरीके से आउट हुए।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया। कंगारू टीम से मिले 277 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया ने महज 5 विकेट खोकर हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय पर अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन स्मिथ और लाबुशेन का विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने के चलते पूरी कंगारू टीम 276 रन बनाकर ढेर हो गई। लाबुशेन केएल राहुल द्वारा कैच छोड़े जाने के बावजूद अनोखे तरीके आउट होकर पवेलियन लौटे।

कैसे आउट हुए लाबुशेन?

दरअसल, मार्नस लाबुशेन क्रीज पर 39 रन बनाकर सेट थे और बड़ी पारी खेलने की तरफ आगे बढ़ रहे थे। कंगारू पारी का 33वां ओवर चल रहा था और गेंद रविचंद्रन अश्विन के हाथों में थी। अश्विन के ओवर की चौथी गेंद पर लाबुसेन ने रिवर्स स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटकीपर केएल राहुल के दस्तानों में गई।

हालांकि, राहुल कैच को पकड़ नहीं सके, लेकिन बॉल राहुल के पैड पर लगकर स्टंप पर जा लगी। राहुल और अश्विन ने जोरदार अपील की और फैसला थर्ड अंपायर के पास गया। रिप्ले में साफतौर पर नजर आया कि जब गेंद स्टंप पर जाकर लगी, तो लाबुशेन का पिछला पैर क्रीज के बाहर था और उनको आउट करार दिया गया।

📹📹https://t.co/3L8d0mO1PY #INDvAUS— BCCI (@BCCI) September 22, 2023

यह भी पढ़ेंIND vs AUS: बीच मैदान Shubman Gill पर भड़के Shreyas Iyer, रनआउट के लिए ठहराया जिम्मेदार, VIDEO हुआ वायरल

फ्लॉप रहा ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग ऑर्डर

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा। मिचेल मार्श को महज 4 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने चलता किया। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी जमाई, लेकिन वॉर्नर अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद रवींद्र जडेजा का शिकार बने। वहीं, स्मिथ को शमी ने पवेलियन की राह दिखाई, तो लाबुशेन की पारी का अंत अश्विन ने किया। जोश इंग्लिस ने 45 रन का योगदान दिया, पर उनका बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका।