Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने बौने दिखे SA गेंदबाज, World Cup से पहले ODI में दिखा लाबुशेन का रौद्ररूप

ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों ने शतक और 2 ने अर्धशतक जड़ा है जिसकी बदौलत टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया। लाबुशेन ने 125 के स्ट्राइक रेट से 99 गेंदों में 19 चौके और 1 छक्के के साथ 124 रन जड़कर रिकॉर्ड दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:29 PM (IST)
Hero Image
लाबुशेन ने दूसरे वनडे मैच में तूफानी शतक जड़ा है। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Marnus Labuschagne hundred against South Africa in 2nd ODI: ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप किया। द. अफ्रीका ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया विशाल स्कोर-

अब दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 392 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। दरअसल इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों ने शतक और 2 ने अर्धशतक जड़ा है, जिसकी बदौलत टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया।

लाबुशेन ने जड़ा दमदार शतक-

लाबुशेन Marnus Labuschagne ने 125 के स्ट्राइक रेट से 99 गेंदों में 19 चौके और 1 छक्के के साथ 124 रन जड़े हैं। वनडे वर्ल्ड कप से पहले लाबुशेन ने इस फॉर्मेट में अपनी वापसी के संकेत दिए हैं। उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की। दोनों ने साझेदारी करते हुए 124 गेंदों में 151 रन जोड़े। 

ये भी पढ़ें:- द. अफ्रीका के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे Travis Head, 26 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, AUS के नाम किया ये रिकॉर्ड

पहले मैच में भी जड़ा अर्धशतक-

बता दें कि लाबुशेन ने पहले वनडे मैच SA vs AUS में अर्धशतक जड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी और टीम ने 100 रन पूरे करने से पहले ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद लाबुशेन ने एश्टन एगर के साथ मिलकर मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 93 गेंदों में 8 चौके लगाकर 80 रन के साथ अर्धशतक जड़ा।

ये भी पढ़ें:- चेपॉक में AUS से 36 साल पुराना हिसाब चुकता करने उतरेगी Team India, 1987 World Cup में बना था 2023 जैसा संयोग